रांची की सुरक्षा भगवान भरोसे, रियलिटी चेक में सड़कों से नदारद दिखी पुलिस
Advertisement

रांची की सुरक्षा भगवान भरोसे, रियलिटी चेक में सड़कों से नदारद दिखी पुलिस

रांची में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटना पर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने माना कि पुलिस के पास संसाधनों की कमी है, लेकिन फिर भी पुलिस लगातार प्रयासरत है.

रांची की सड़कों से नदारद दिखी पुलिस.

रांची : झारखंड की राजधानी रांची की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है. साढ़े तीन घंटे में तीन पेट्रोल पम्प से लूट और कई जगहों पर छिनतई की घटना के बाद जी मीडिया की टीम सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकली. रात के 11:30 बजे सबसे पहले टीम बिरसा चौक पहुंचती है. यह इलाका काफी व्यस्त माना जाता है. यहां से विधानसभा और एयरपोर्ट की तरफ सड़क जाती है. इसके बावजूद यहां ना तो पुलिस का एक जवान नजर आया और ना ही पीसीआर पीसीआर वैन.

यहां से आगे बढ़ते हुए हमारी टीम 11:45 हटिया चौक पहुंचती है. बिरसा चौक से यहां की दूरी लगभग चार किलोमीटर है. पूरे रास्ते में कहीं भी एक भी सुरक्षाबल तैनात नजर नहीं आए.

इसके बाद टीम 12:30 बजे तुपुदाना थाना क्षेत्र स्थित उस पेट्रोल पम्प पर पहुंचती है, जहां सबसे अधिक पैसों की लूट अपराधियों के द्वारा की गई है. यहां भी हमें एक भी पुलिस के जवान या पेट्रोलिंग करते पुलिस की गाड़ी नजर नहीं आई.

रात के एक बजे हम पहुंच चुके थे धुर्वा थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित पेट्रोल पंप पर जहां सबसे पहले तीन बजे के करीब अपराधियों ने निशाना बनाया था. तुपदाना से रिंग रोड स्थित इस पेट्रोल पम्प की दूरी लगभग 6 किलोमीटर है, लेकिन यहां भी पुलिस नजर नहीं आयी. रात के दो बजे धुर्वा गोलचक्कर, यहां पेट्रोलिंग करते हुए हमें पुलिस के जवान मिले.

fallback

रात दो बजकर 30 मिनट पर हमारी टीम विधानसभा के समीप पहुंची, लेकिन वहां भी पुलिस के जवान हमें नजर नहीं आए. तीन बजे अरगोड़ा चौक पहुंचने पर भी निराशा ही हाथ लगी.

राजधानी रांची में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटना पर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने माना कि पुलिस के पास संसाधनों की कमी है, लेकिन फिर भी पुलिस लगातार प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि हमें कई सफलता भी मिली है. पुलिस और पब्लिक में समन्वय की कमी है. इसे दूर करने की जरूरत है. साथ ही लोगों से अपील है कि कहीं भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत 100 डायल कर पुलिस को सूचित करें.