मुजफ्फरपुर में पुर्ननिर्मित बांध फिर टूटा, कई पंचायतों में घूसा नदी का पानी
Advertisement

मुजफ्फरपुर में पुर्ननिर्मित बांध फिर टूटा, कई पंचायतों में घूसा नदी का पानी

मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव में स्थित लखनदेई नदी का बांध देर रात फिर से टूट गया. इसे पांच दिन पहले ही बांधा गया था.

मुजफ्फरपुर के औराई में बांध टूट गया है.

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में बाढ़ का कहर जारी है. यहां बांध टूटने से कई इलाकों में पानी भरने से लोगों पर आफत आ गई थी. वहीं, एक बार फिर यहां बांध टूटने की खबर है. बताया जा रहा है कि हाल ही में बांध टूटने के बाद इसे बनाया गया था, लेकिन बुधवार रात को बांध फिर से टूट गई.

घटना मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव की है. जहां स्थित लखनदेई नदी का बांध देर रात फिर से टूट गया. बताया जाता है कि पांच दिन पहले ही बांध को बनाया गया था. बांध बनने के बाद से पीड़ित लोग राहत की सांस ले रहे थे. लेकिन अब फिर से बांध टूटने से लोगों को फिर खतरा महसूस हो रहा है.

बांध टूटने से बाढ़ प्रभावित औराई, रतवारा पश्चिमी, रतवारा पश्चिमी, भलूरा, रामपुर, सीमरी, विशनपुर गोकुल समेत 16 पंचायतों के लोगों की नींद उड़ गई है.

वहीं, राहत कार्यों को लेकर कहा जा रहा है कि सरकारी राशि का बंदरबांट चल रहा है. ऐसे में बाढ़ पीड़ितों को राहत कहां से मिल पाएगा. सभी लोग बेसहारे हो गए हैं. और राहत की राशि में बंदरबांट चल रहा है. और इसकी सूद लेनेवाला कोई भी नहीं है.

वहीं जदयू नेता पवन पटेल ने बताया की तटबंध की मरम्मत नहीं होती है तो रवी की फसल पर भी ग्रहण लग जाएगा. वहीं टुटे तटबंध की मरममती को लेकर अंचलाधिकारी शंकरलाल विश्वास ने बताया की मामले की सूचना ठेकेदार को दी गई है. बांध को फिर से बांधने का प्रयास किया जा रहा है.