बिहार : पुलिस सुधार को लेकर बड़ी कार्रवाई, 4941 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला
Advertisement

बिहार : पुलिस सुधार को लेकर बड़ी कार्रवाई, 4941 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

पटना पुलिस लाइन में हुए हंगामे के बाद पुलिस मुख्यालय लगातार पुलिस की कार्यशैली में सुधार को लेकर बड़े और कड़े फैसले ले रहा है.

बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर तबादला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : दस वर्षों से एक ही जगह जमे पुलिसकर्मियों का जोन ट्रांसफर होगा. पुलिस मुख्यालय ने इस बात के संकेत दे दिए हैं. गुरुवार को 4941 सिपाहियों का पुलिस मुख्यालय ने जोन ट्रांसफर कर दिया. एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने कहा है कि आगे भी इस तरह के तबादले होते रहेंगे. 

पटना पुलिस लाइन में हुए हंगामे के बाद पुलिस मुख्यालय लगातार पुलिस की कार्यशैली में सुधार को लेकर बड़े और कड़े फैसले ले रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को 4941 सिपाहियों का जोन ट्रांसफर कर दिया गया. ये सिपाही एक जोन में अपने 10 वर्ष का समय पूरा कर चुके थे. इनमें से ज्यादातर सिपाही वीआईपी और वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात हैं और अपनी पहुंच की बदौलत लंबे समय से एक ही जगह बने हुए थे.

एक जोन में दस वर्षों का समय पूरा कर चुके 11 सार्जेंट मेजर का भी तबादला कर दिया गया है. पटना को दो नए सार्जेंट मेजर मिले हैं. जोन ट्रांसफर को लेकर एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने जी मीडिया को बताया कि अभी सिपाही स्तर पर जोन का ट्रांसफर हुआ है, आगे जमादार, एसआई और इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के भी जोन बदले जाएंगे.

इससे पहले गुरुवार को ही पुलिस मुख्यालय ने पटना पुलिस लाइन की 755 महिला प्रशिक्षु सिपाही को प्रशिक्षण के लिए पटना से बाहर भेज दिया. इनमें 400 महिला प्रशिक्षु सिपाही बीएमपी कटिहार भेजी गईं. 322 सिपाहियों को बीएमपी बेगूसराय और 33 प्रशिक्षु सिपाही को बीएमपी-2 डेहरी भेजा गया है.