वोटर्स को जागरूक करने के लिए प्रशासन ने उठाया कदम, SKM में लगाई फेस मास्क की प्रतिकृति
Advertisement

वोटर्स को जागरूक करने के लिए प्रशासन ने उठाया कदम, SKM में लगाई फेस मास्क की प्रतिकृति

पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल यानि एसकेएम में मंगलवार को फेस मास्क की प्रतिकृति जिला प्रशासन ने लगाई है. जिसका मकसद है लोग बेफिक्र होकर वोटिंग में हिस्सा लें.

वोटर्स को जागरूक करने के लिए प्रशासन ने SKM में लगाई फेस मास्क की प्रतिकृति.

पटना: पटना जिले की सभी 14 विधानसभा सीटों के लिए दो फेज में मतदान होना है. चुनाव आयोग ने जो तारीख जारी की है उसके मुताबिक, 28 अक्टूबर और 3 नवंबर को मतदान होगा. भारत में बिहार पहला ऐसा राज्य है जहां कोरोना के बीच विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. लिहाजा जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अपनी तरफ से पूरी तैयारियां की हैं.

पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल यानि एसकेएम में मंगलवार को फेस मास्क की प्रतिकृति जिला प्रशासन ने लगाई है. जिसका मकसद है लोग बेफिक्र होकर वोटिंग में हिस्सा लें. एसकेएम कैंपस में लगाई गई इस फेस मास्क के बारे में ये दावा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा फेस मास्क है.

जिला प्रशासन ने दावा किया है कि फेस मास्क की प्रतिकृति लगभग 850 वर्गफीट में बनी है. इस फेसमास्क की प्रतिकृति बनाने में 1900 वर्ग फीट सूती कपड़े का इस्तेमाल किया गया है. दरअसल, बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव हो रहे हैं जिसका मकसद लोगों को फेस मास्क पहनकर मतदान केन्द्रों में आने के लिए प्रेरित करना है.

एक मकसद ये भी है कि, लोग बेखौफ होकर मतदान करें. फेस मास्क पर दो नारे लिखे गए हैं. पहला मास्क पहनकर बूथ चलेंगे वोट करेंगे जबकि दूसरा नारा है वोट करेगा सारा पटना. इससे पहले सऊदी अरब के जेद्दाह में 776 वर्ग फीट आकार का फेस मास्क बनाया गया था. ग्रीस के जेंथी में 778 वर्ग फीट का फेस मास्क तैयार किया गया था. पटना में 850 वर्गफीट की फेस मास्क की प्रतिकृति तैयार की गई है.