TET पेपर लीक केस में 22 मई तक नहीं जारी होगा रिजल्ट: BSEB
Advertisement

TET पेपर लीक केस में 22 मई तक नहीं जारी होगा रिजल्ट: BSEB

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कोर्ट में यह आश्वासन दिया गया कि, 22 मई 2020 तक इस परीक्षा के परिणाम प्रकाशित नहीं किए जाएंगे.

TET पेपर लीक केस में 22 मई तक नहीं जारी होगा रिजल्ट: BSEB. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: राज्य में सेकेंडरी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 (TET) के प्रश्नपत्र लीक होने के आधार पर, रद्द करने के लिए दायर याचिका पर, पटना हाइकोर्ट (Patna High Court) ने सुनवाई की. नीरज कुमार की याचिका पर जस्टिस ए अमानुल्ला ने सुनवाई की.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) की ओर से कोर्ट में यह आश्वासन दिया गया कि, 22 मई 2020 तक इस परीक्षा के परिणाम प्रकाशित नहीं किए जाएंगे. 

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दीनू कुमार ने बताया कि, यह परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 28 जनवरी 2020 को ली है. लेकिन इस परीक्षा में अनियमितता बरते जाने के आधार पर इसे रद्द कर दोबारा एग्जाम के लिए याचिका पटना हाइकोर्ट में दायर की गई है.

अधिवक्ता ने कहा कि, बोर्ड की ओर से अबतक कोई जवाब दायर नहीं किया गया है. साथ ही, बोर्ड ने 30 अप्रैल 2020 को उत्तर पुस्तिक (Answer Key) भी जारी कर दिया है. 

कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि यदि, 22 मई को इस मामले की सुनवाई नहीं होती है तो, बगैर कोर्ट के अनुमति के परिणाम प्रकाशित नहीं किया जाएगा. वहीं, इस मामले में अगली सुनवाई 22 मई को फिर से की जाएगी.