close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऋचा भारती ने कहा- सोशल मीडिया पर मिली धमकी, घर से निकलने में लगता है डर

ऋचा भारती ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें न्यायालय से इंसाफ मिला है. लेकिन उनका सामान्य जीवन में डर बढ़ गया है. 

ऋचा भारती ने कहा- सोशल मीडिया पर मिली धमकी, घर से निकलने में लगता है डर
ऋचा भारती ने कहा उन्हें डर लग रहा है.

रांचीः सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट मामले में ऋचा भारती को कोर्ट से राहत मिल चुकी है. लेकिन निजी जिंदगी में उनकी परेशानी बढ़ते जा रही है. ऋचा का कहना है कि कोर्ट से उन्हें न्याय मिल गया है, लेकिन उन्हें अब लोगों से डर लगने लगा है. घर से बाहर निकलने में डर लगने लगा है. क्योंकि काफी लोग मुझे सोशल मीडिया पर धमकियां दे रहे हैं.

ऋचा भारती ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें न्यायालय से इंसाफ मिला है. लेकिन उनका सामान्य जीवन में डर बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर उन्हें कई लोग धमकी दे रहे हैं. जिसके बाद ऋचा ने घर से बाहर नहीं निकलने का फैसला लिया है.

ऋचा के पिता का कहना है कि बच्चों को पढ़ाई करने के लिए भेजने में उन्हें डर लग रहा है. उन्हें बच्चों के साथ किसी तरह की अनहोनी का डर सता रहा है. उन्होंने कहा कि ऋचा तीन भाई बहन है और सभी को पढ़ने के लिए शहर जाना होता है. लेकिन स्थिति ऐसी हो गई है कि बच्चों को बाहर भेजने में डर लग रहा है.

वहीं, ऋचा ने भी डर की चिंता जाहिर की और कहा सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है. ऐसे में उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है. इसलिए ऋचा के पिता ने स्थिति सामान्य होने तक पढ़ने के लिए बाहर न भेजने का फैसला लिया है.

वहीं, ऋचा के घर के बाहर सुरक्षा बल को तैनात कर दिया गया है. साथ ही सभी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दरअसल, फेसबुक पर इस्लाम धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पिठोरिया थाना ने ऋचा की गिरफतारी की थी. इसके बाद से ही उसकी रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन किए जा रहे थे. 

जिसके बाद कोर्ट ने ऋचा भारती को कुरान की पांच प्रतिलिपि बांटने के शर्त पर जमानत दी थी. हालांकि, कोर्ट ने आईओ की प्रार्थना के बाद आदेश को बदलने का फैसला लिया. कुरान की प्रतियां बांटने में आ रही व्यवहारिक परेशानियों के बाद आदेश को बदला गया.