close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महागठबंधन में उपचुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, RJD ने 4 सीटों पर ठोका दावा

सीट शेयरिंग के मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि उपचुनाव में इतनी सीटें नहीं हैं कि सभी घटक दलों को प्रतिनिधित्व मिल सके.

महागठबंधन में उपचुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, RJD ने 4 सीटों पर ठोका दावा
आरजेडी ने ठोंका 4 सीटों पर दावा. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट शेयरिंग पर रार ठन गई है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने पांच में चार सीटों पर दावा ठोक दिया है. प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि आरजेडी (RJD) महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है. 2010 के विधानसभा चुनाव में इन चार सीटों पर आरजेडी दूसरे नम्बर पर रही थी, इसलिए दावेदारी स्वाभाविक है.

मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि हम महागठबंधन में बैठकर सीटों पर सहमति बना लेंगे. साथ ही उन्होंने दवा किया कि हमारे यहां एनडीए जैसी स्थिति नहीं है.

वहीं, सीट शेयरिंग (Seat Sharing) के मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि उपचुनाव में इतनी सीटें नहीं हैं कि सभी घटक दलों को प्रतिनिधित्व मिल सके. हमारी कोशिश है कि साथ मिलकर चुनाव लड़ें.

ज्ञात हो कि सबसे पहले जीतन राम मांझी ने किशनगंज और नाथनगर सीट पर दावेदारी कर इस बहस की शुरुआत की. उन्होंने कहा था कि तेजश्वी यादव से इस मसले पर बातचीत हो गई है. हमारी पार्टी किशनगंज और नाथनगर से चुनाव लड़ना चाहती थी. लेकिन किशनगंज कांग्रेस पार्टी की सीटिंग सीट होने के कारण हमने छोड़ दी है. नाथनगर की सीट से हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सभी को स्वार्थ छोड़ना होगा. कुछ न कुछ न्योछावर करना होगा.

माहगठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मचे घमासान पर बीजेपी ने चुटकी ली है. प्रवक्ता नवल यादव ने कहा कि ये लोग चुनाव लड़ रहे हैं क्या? मुझे इसकी जानकारी नहीं है. लोकसभा चुनाव के बाद तो ये सभी बिल में छुप गए थे. जनता सब जान रही है. अब इनके झांसे में नहीं आने वाली है.