RIMS के डॉक्टर बोले- लालू की तबीयत में सुधार, उम्र के कारण हो रही परेशानी
Advertisement

RIMS के डॉक्टर बोले- लालू की तबीयत में सुधार, उम्र के कारण हो रही परेशानी

चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पहले होटवार जेल से रिम्स शिफ्ट किया गया था. लालू को लो ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी थी. 

रिम्स RIMS के डॉक्टर बोले- लालू की तबीयत में सुधार. (Image- ANI)

रांची : राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के डॉक्टर के मुताबिक आरेजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में पहले से सुधार है. एम्स से रांची पहुंचने पर एंबुलेंस में उनका चेकअप करने वाले डॉक्टर लाली मांझी ने बताया कि उनकी सेहत में पहले से सुधार हुआ है, लेकिन उम्र की वजह से होने वाली परेशानी अभी भी है. कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के रूम नम्बर तीन में मेडिसिन विभाग के उमेश प्रसाद और डीके झा फिलहाल लालू यादव की सेहत का जांच कर रहे हैं.

  1. AIIMS से RIMS में शिफ्ट हुए लालू यादव
  2. रिम्स के डॉक्टर कर रहे हैं लालू के सेहत की जांच
  3. रांची स्टेशन से एंबुलेंस में लाया गया रिम्स

चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पहले होटवार जेल से रिम्स शिफ्ट किया गया था. लालू को लो ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी थी. रिम्स में लालू की तबीयत में पर्याप्त सुधार नहीं हुआ तो उन्हें दिल्ली स्थित एम्स रेफर किया गया था.

लालू यादव को सोमवार को एम्स से छुट्टी मिल गई और उन्हें फिर से रिम्स शिफ्ट कर दिया गया. लालू यादव ने एम्स प्रबंधक को पत्र लिखकर उन्हें एम्स में ही रहने देने के लिए अनुरोध किया था. एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने कहा कि अगर मुझे कुछ हुआ तो इसके लिए एम्स जिम्मेदार होगा.

एम्स में 34 दिन रहे लालू यादव
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव 28 मार्च को रिम्स से एम्स शिफ्ट किए गए थे. वे यहां 34 दिन रहे. सोमवार (30 अप्रैल) को सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स में पहुंचे थे और लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के 2 घंटे बाद लालू यादव को डिस्चार्ज करने की खबर आई. 

एम्स प्रबंधन के अनुसार 28 अप्रैल को मेडिकल बोर्ड की जांच में लालू का स्वास्थ्य नियंत्रण में पाया गया. एम्स ने शनिवार को उन्हें डिस्चार्ज करने की सूचना दी थी. लालू के आग्रह पर उन्हें सोमवार तक वहीं रहने दिया. उन्होंने कहा था कि सोमवार को वह हटिया राजधानी एक्सप्रेस से आसानी से वापस जा सकेंगे. लेकिन सोमवार को राहुल से मुलाकात के बाद डिस्चार्ज करने के वक्त हंगामा खड़ा हो गया.

उधर, राजद प्रवक्ता मनोज झा ने लालू को वापसी रांची भेजने के एम्स प्रशासन के फैसले के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने से कहा, ‘जब लोग राजनीतिक लड़ाई नहीं जीत पाए तो अब स्वास्थ्य से खिलवाड़ का हथकंडा अपना रहे हैं. हम सभी को राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की चिंता है.’ लालू प्रसाद चारा घोटाले के सिलसिले में 23 दिसंबर से जेल की सजा काट रहे हैं.