रिम्स में एक बार फिर बरती गई लापरवाही, गार्ड ने मरीज को लगाया इंजेक्शन

एक बार फिर रिम्स से लापरवाही का मामला सामने आया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि रिम्स में अस्पताल में कार्यरत गार्ड मरीज को इंजेक्शन लगाने का भी काम करते हैं.  

 रिम्स में एक बार फिर बरती गई लापरवाही, गार्ड ने मरीज को लगाया इंजेक्शन
मरीज को 5 दिन पहले तेज बुखार और मधुमेह की शिकायत पर रिम्स में भर्ती किया गया था. (फाइल फोटो)

रांची: रांची के रिम्स अस्पताल में आए दिन किसी न किसी लापरवाही के मामले सामने आते रहते है. एक बार फिर रिम्स से लापरवाही का मामला सामने आया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि रिम्स में अस्पताल में कार्यरत गार्ड मरीज को इंजेक्शन लगाने का भी काम करते हैं.  

जी हां रविवार को रिम्स में एक सुरक्षा गार्ड ने अस्पताल में इलाजरत 70 वर्षीय महिला कमला देवी को इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन देने के कुछ ही घंटे के बाद महिला की मौत हो गई. महिला का इलाज रिम्स के मेडिसिन विभाग में डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में चल रहा था. मरीज को 5 दिन पहले तेज बुखार और मधुमेह की शिकायत पर रिम्स में भर्ती किया गया था.

वहीं, घटना के बाद रिम्स प्रबंधन के निर्देश पर दोषी गार्ड को ड्यूटी से हटा दिया गया है. इस मामले पर रिम्स चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप की अध्यक्षता में तीन सदस्यी जांच टीम का गठन किया गया है. जांच टीम में चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार, उप निदेशक प्रशासन गिरजा शंकर प्रसाद को शामिल किया गया है.

चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने कहा की नर्स और गार्ड को बुला कर पूछताछ की जा रही है. घटना में जो भी दोषी पाए जाएगा उनके ऊपर करवाई की जाएगी. बहरहाल इस घटना से रिम्स की छवि जरूर खराब हो रही है. हालांकि पूरे मामले का खुलासा जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही होगा.