close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विधानसभा के 'सेमीफाइनल' में बिखरा महागठबंधन, राबड़ी देवी ने 2 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वालो उपचुनाव पर सीट शेयरिंग को लेकर अभी महागठबंधन की बैठक भी नहीं हुई है, लेकिन महागठबधंन के घटक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी. 

विधानसभा के 'सेमीफाइनल' में बिखरा महागठबंधन, राबड़ी देवी ने 2 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
राबड़ी देवी ने बांटे चुनाव चिन्ह.

पटना : उपचुनाव को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में बड़ा उलटफेर हो गया है. सीट शेयरिंग को लेकर अभी महागठबंधन की बैठक भी नहीं हुई है और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने अपने उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह भी दे दिए. वहीं, इस पूरे मामले में कांग्रेस खुद को ठगा महसूस कर रही है.

पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वालो उपचुनाव पर सीट शेयरिंग को लेकर अभी महागठबंधन की बैठक भी नहीं हुई है, लेकिन महागठबधंन के घटक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी. मंगलवार को राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने बेलहर सीट से रामदेव यादव और नाथनगर सीट से राबिया खातून को चुनाव चिन्ह दे दिया. इस बात का खुलासा खुद बेलहर के आरजेडी कैंडिडेट रामदेव यादव ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए किया.

वहीं, मंगलवार को ही जीतन राम मांझी भागलपुर के नाथनगर में थे. मांझी ने वहां एक सभा के दौरान पार्टी की ओर से अजय यादव को नाथनगर का उम्मीदवार बना दिया और जीत का माला भी पहना दिया.

पूरे मामले में सबसे दिलचस्प पहलू ये है कि कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार चयन और सीटों पर दावेदारी को लेकर चुनाव कमेटी की बैठक बुलाई है. बैठक में शामिल होने के लिए बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल आज पटना पहुंच रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अपनी सीटिंग सीट किशनगंज के अलावा नाथनगर और सिमरी बख्तियार में चुनाव लड़ना चाहती थी.

इसके अवाला विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश शहनी सिमरी बख्तियारपुर से अपने कैंडिडेट को चुनाव लड़वाने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन आरजेडी और हम के दावे ने महागठबंधन के सारे समीकरण को बिगाड़ दिया है. इस पूरे घटनाक्रम को देखते हुए यह तो साफ कहा जा सकता है कि विधानसभा के फाइनल से पहले हो रहे उपचुनाव के सेमीफाइनल में ही महागठबंधन बिखड़ गया.