close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड चुनाव: RJD ने जारी की पहली लिस्ट, 5 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD)  ने अपने 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. आरजेडी ने हुसैनाबाद से संजय सिंह यादव, चतरा से सत्यानंद भोक्ता, छतरपुर से विजय राम, गोड्डा से संजय यादव और देवघर से सुरेश पासवान को टिकट दिया है.

झारखंड चुनाव: RJD  ने जारी की पहली लिस्ट, 5 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान
आरजेडी ने अपने पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD)  ने अपने 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. आरजेडी ने हुसैनाबाद से संजय सिंह यादव, चतरा से सत्यानंद भोक्ता, छतरपुर से विजय राम, गोड्डा से संजय यादव और देवघर से सुरेश पासवान को टिकट दिया है.

जानकारी के मुताबिक, हुसैनाबाद से संजय सिंह यादव और चतरा से सत्यानंद भोक्ता सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. आपको बता दें कि महागठबंधन (Mahagathbandhan) में आरजेडी को सात सीटें मिली हैं. इसमें छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा, देवघर, गोड्डा, कोडरमा और बरकट्टा की सीट शामिल है.

वहीं, महागठबंधन में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)  भी शामिल है. कांग्रस जहां 31 सीट पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा को 43 सीट मिली है. बता दें कि 8 नवंबर को रांची में महागठबंधन का औपचारिक ऐलान हुआ था. इसके साथ ही सीटों के शेयरिंग की भी घोषणा की गई थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा था कि महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है. साथ ही सिंह ने जेएमएम नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को महागठबंधन की तरफ से सीएम पद का चेहरा भी घोषित किया था.