पटना: नीतीश कुमार के वंशवाद के बयान पर RJD का तंज, कहा- 'जिसके वंश में कोई नहीं वो क्या कहेंगे'

राजनीति में अक्सर बयानों का सिलसिला चलते रहता है लेकिन कई बार यह निजी भी हो जाता है. कुछ ऐसा ही बिहार की राजनीति में भी देखने को मिला है. 

पटना: नीतीश कुमार के वंशवाद के बयान पर RJD का तंज, कहा- 'जिसके वंश में कोई नहीं वो क्या कहेंगे'
आरजेडी के इस बयान पर पर अब जेडीयू की क्या प्रतिक्रिया होती है ये देखने वाली बात होगी. (फाइल फोटो)

पटना: राजनीति में अक्सर बयानों का सिलसिला चलते रहता है लेकिन कई बार यह निजी भी हो जाता है. कुछ ऐसा ही बिहार की राजनीति में भी देखने को मिला है. मंगलवार को नीतीश कुमार ने वंशवाद पर बयान दिया था. 

नीतीश कुमार ने वंशवाद पर बयान देते हुए कहा था कि पारिवारिक वजहों से लोगों को बड़ी जिम्मेदारी मिल रही है. उनमें योग्यता नहीं है लेकिन फिर भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा रही है. नीतीश कुमार के इस बयान पर आरजेडी ने कड़ा प्रहार किया है.

 

आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि जिसके वंश में राजनीति करने की क्षमता होती है वही राजनीति करते हैं. जिसके वंश में कोई नहीं है वो क्या कहेंगे. राजनीति चलाने के लिए जनता से जुड़ना पड़ता है और वंशवाद तो हर पार्टी में है. 

आरजेडी के इस बयान पर पर अब जेडीयू की क्या प्रतिक्रिया होती है ये देखने वाली बात होगी. आपको बता दें कि कांग्रेसी नेता रामजतन सिन्हा के जेडीयू में शामिल होने के मौके पर नीतीश कुमार ने कांग्रेस और आरजेडी दोनों पर निशाना साधा था. माना ये भी जा रहा है कि कहीं उनका इशारा रामविलास पासवान की ओर भी तो नहीं था?

नीतीश कुमार ने आरजेडी शासनकाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि आज से 15 साल पहले तक बख्तियारपुर में जाने के लिए जगह तक नहीं थी. एक समय ऐसा भी था जब शाम ढलते ही लोग वापस आ जाते थे.