झारखंड चुनाव: RJD कैंडिडेट सुभाष यादव ने नामांकन रद्द होने पर खटखटाया SC का दरवाजा

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Elections 2019) कोडरमा से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी सुभाष यादव ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुभाष यादव ने अपने नामांकन को खारिज किये जाने के खिलाफ याचिका दायर की है. कोर्ट इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा.

झारखंड चुनाव: RJD कैंडिडेट सुभाष यादव ने नामांकन रद्द होने पर खटखटाया SC का दरवाजा
RJD उम्मीदवार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Elections 2019) कोडरमा से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी सुभाष यादव ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुभाष यादव ने अपने नामांकन को खारिज किये जाने के खिलाफ याचिका दायर की है. कोर्ट इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा.

दरअसल, इससे पहले सुभाष यादव को झारखंड हाईकोर्ट से झटका लगा था. कोडरमा में नामांकन रद्द होने के मामले में सुनवाई करते हुए लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के प्रत्याशी सुभाष यादव की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी. सुभाष यादव ने अपने नामांकन को खारिज किये जाने के फैसले को चुनौती दी थी.

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव LIVE: पहले चरण के लिए थमा प्रचार, 13 विधानसभा सीटों पर कल होगी वोटिंग

लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव ने अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने की गुहार लगाई है. सुभाष यादव कोडरमा से विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. लेकिन, वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण उनका नामांकन रद्द हो गया है.

आपको बता दें कि झारखंड में आरजेडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा और जेएमएम का महागठबंधन है. तीनों पार्टी साथ चुनाव लड़ रही है. झारखंड में पांच चरणों में चुनाव संपन्न होगा और 23 दिसंबर को मतों की गिनती होगी.