बिहार में गरीबों के अधिकार के लिए RJD ने पीटा थाली, तेजस्वी ने संभाला मोर्चा

बिहार में आज सियासत का सुपर संडे है. आरजेडी ने अपनी योजना के अनुसार 11 बजे से लगातार 11 मिनट तक विरोध दर्ज करने के लिए थाली लेकर बाहर निकल गए हैं.

बिहार में गरीबों के अधिकार के लिए RJD ने पीटा थाली, तेजस्वी ने संभाला मोर्चा
घर से बाहर निकले तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव. (फोटो साभार:ANI)

पटना: बिहार में आज सियासत का सुपर संडे है. आरजेडी ने अपनी योजना के अनुसार 11 बजे से लगातार 11 मिनट तक केंद्र और राज्य सरकार का विरोध करने के लिए थाली लेकर बाहर निकले और थाली बजाई. खुद तेजस्वी यादव ने इस पूरे कार्यक्रम का मोर्चा संभाला. तेजप्रताप यादव भी रविवार सुबह राबड़ी देवी के आवास पर गरीब अधिकार दिवस में भाग लेने के लिए पहुंचे.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए.

आरजेडी ने इसे लेकर पूरी तैयारी की थी. तेजस्वी यादव ने ऐलान किया था कि मजदूरों के अधिकार के लिए वो आज सात जून को गरीब अधिकार दिवस मनाएंगे. बीजेपी के रैली के विरोध में आरजेडी ने इस कार्यक्रम को करना तय किया है. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने मजदूरों को प्रताड़ित किया है. लोग भूखे और बेरोजगार हैं. अमित शाह को बताना चाहिए कि उन्होंने दोयम दर्जे का व्यवहार क्यों किया?

 

सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर को लेकर सुशील मोदी अंधे बने हुए हैं. मेरे पास आएं मैं उन्हें वीडियो दिखाऊंगा. बिहार के मजदूर चोर हैं नहीं हैं. उन्हें शारीरिक मानसिक प्रतारणा क्यों झेलनी पड़ी? नीतीश कुमार ने बेहूदा चिट्ठी क्यों जारी की, उसका कारण बताएं. पत्र के के डीएनए में खोट है. नीतीश कुमार अमित शाह को बताना पड़ेगा.

आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र ने थाली कटोरा बजा कर विरोध किया. केंद्र सरकार पर उन्होंने हमला किया और कहा कि मजदूरों की थाली में खाना नहीं है. भूखे मरने की स्थिति में मजदूर हैं और इन्हें चुनाव सूझ रही है.

RJD

हाजीपुर में पूर्व मंत्री व आरजेडी प्रवक्ता शिवचंद्र राम के नेतृत्व में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने अमित साह की वर्चुअल रैली के विरोध में थाली बजाकर सरकार का विरोध किया. उन्होंने कहा कि जहां रोटी कपड़ा और मकान की जरूरत पहले है, लेकिन उसकी चर्चा नही है और लोग वर्चुअल रैली कर रहे हैं.

rjd