close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड चुनाव: इन सीटों पर RJD ने किए अपने उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द हो सकता है ऐलान

 Jharkhand  Assembly Election: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए अपने तीन प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं. 

झारखंड चुनाव: इन सीटों पर RJD ने किए अपने उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द हो सकता है ऐलान
आरजेडी ने अपने चार उम्मीवारों के नाम तय कर लिए हैं. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand  Assembly Election)  को लेकर राजनीतिक दल अपने तैयारियों में जोर- शोर से जुटे हैं. चुनाव से पहले प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर भी लगातार मंथन का दौर चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 4 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं.

आरजेडी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए अपने तीन प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं. माना जा रहा है कि आरजेडी ने छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम तय कर चुकी है. वहीं, पार्टी ने पांचवे चरण के लिए देवघर सीट पर भी उम्मीदवार के नाम लगभग फाइनल कर लिया है. हालांकि, इन सभी सीटों पर अभी उम्मीदवारों के नाम की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

आपको बता दें कि झारखंड में आरजेडी मागठबंधन में चुनाव लड़ रही है. इस महागठबंधन में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और आरजेडी प्रमुख रूप से शामिल हैं. महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीटों के लिहाज से आरजेडी को 7 सीट मिली हैं. इसमें छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा, देवघर, गोड्डा, कोडरमा और बरकट्टा की सीट शामिल है.

वहीं, महागठबंधन में कांग्रेस को 31 और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को 43 सीट दी गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार को रांची में महागठबंधन की सीट शेयरिंग का औपचारिक ऐलान किया गया था. इस दौरान जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह मौजूद रहे. आरपीएन सिंह ने कहा कि महागठबंधन हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा और वहीं, मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.