बिहार: तेजस्वी यादव का JDU पर पलटवार, कहा- 'RJD ने किराय पर ली है बस'
Advertisement

बिहार: तेजस्वी यादव का JDU पर पलटवार, कहा- 'RJD ने किराय पर ली है बस'

तेजस्वी यादव ने 23 फरवरी से 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' शुरू करने वाले हैं. इसको लेकर विपक्ष हमलवार हैं. वहीं, सूत्रों के मुताबिक यात्रा के लिए तैयार हो रहे बस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है.

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष हैं तेजस्वी यादव. (तस्वीर साभार-एएनआई)

बिहार: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उन आरोपों पर पलटवार किया है, जिसमें कहा जा रहा था कि 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' के लिए जिस बस का इस्तेमाल वो करेंगे, उस बस का मालिक गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाला व्यक्ति है.

सत्तापक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'ये लोग डरे हुए हैं और जानते हैं कि बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समस्या का समाधान नहीं कर सकते थे, बल्कि इसे बढ़ा दिया. पार्टी ने इसे (बस) किराए पर लिया है और पार्टी इसका जवाब देगी. मुझे लगता है कि इसे मुद्दा बनाने के बजाय, वास्तविक मुद्दों पर बात करनी चाहिए.'

गौरतलब है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने सरकारी दस्तावेजों के साथ खुलासा करते हुए शनिवार को कहा, 'तेजस्वी यादव की शाही यात्रा के लिए 10 सर्कुलर रोड में खड़ी शाही सवारी हाईटेक बस बख्तियारपुर प्रखंड के हिदायतपुर ग्राम के अत्यंत पिछड़ा समुदाय के एक निर्धन व्यक्ति मंगल पाल के नाम से पंजीकृत है, जो बीपीएल कार्ड धारक हैं, गरीबी रेखा के नीचे जीवन बसर करते हैं.'

वहीं, तेजस्वी यादव ने 23 फरवरी से 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' शुरू करने वाले हैं. इसको लेकर विपक्ष हमलवार हैं. वहीं, सूत्रों के मुताबिक यात्रा के लिए तैयार हो रहे बस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है.

इस बस में कुल 10 से 12 लोगों के बैठने का इंतजाम है. साथ ही यात्रा के दौरान सभा के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं होगी. बस में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, जिससे तेजस्वी बस की छत पर पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे.