RJD ने 'बिहार बंद' में मासूम बच्चों को बनाया हथियार, तख्तियां-झंडे पकड़ाकर लगवा रहे नारे

 लेफ्ट के बाद आज आरजेडी का बिहार बंद है. बंद के दौरान जगह-जगह हंगामा हो रहा है. रेलवे ट्रैक, सड़क और हाईवे पर कार्यकर्ता प्रदर्शन और आगजनी कर रहे हैं. वहीं, बिहार के औरंगाबाद में आरजेडी ने बंद को सफल बनाने का शर्मनाक तरीका अपनाया.

RJD ने 'बिहार बंद' में मासूम बच्चों को बनाया हथियार, तख्तियां-झंडे पकड़ाकर लगवा रहे नारे
आरजेडी ने बिहार बंद को सफल बनाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल किया.

औरंगाबाद: नागरिकता कानून और एनआरसी पर बिहार में बवाल जारी है. लेफ्ट के बाद आज आरजेडी का बिहार बंद है. बंद के दौरान जगह-जगह हंगामा हो रहा है. रेलवे ट्रैक, सड़क और हाईवे पर कार्यकर्ता प्रदर्शन और आगजनी कर रहे हैं. वहीं, बिहार के औरंगाबाद में आरजेडी ने बंद को सफल बनाने का शर्मनाक तरीका अपनाया.

दरअसल औरंगाबाद में आरजेडी ने बिहार बंद को सफल बनाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल किया. जिन मासूम बच्चों को स्कूल में होना चाहिए था उनके हाथों में समर्थकों ने झंडा और तख्ती थमा दिया और जोर-जोर से नारे लगाने की जिम्मेदारी भी दे दी. राजनीति के लिए आरजेडी के इस कदम को गलत ठहराया जा रहा है. 

kids protest

आपको बता दें कि आरजेडी के बिहार बंद को लेकर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा है. बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने आरजेडी के बिहार बंद पर कहा है कि विपक्ष खास समुदाय को भड़का कर राजनीति कर रहा है. बंद के नाम पर आगजनी और उपद्रव कर रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि सभी लोग फिर से बिहार में जंगलराज लाना चाहते हैं. 

साथ ही  बंद के पहले तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत प्रशासन को स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर आरजेडी के बंद पर सरकार की तरफ से किसी ने भी हानि पहुंचाने की कोशिश की तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें. 

वहीं, CAA & NRC के विरोध में आरजेडी कार्यकर्ताओ ने जगह-जगह आगजनी और सड़क जाम किया है, हाजीपुर पटना गांधी सेतु रोड पर कई जगह किया जाम, उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार का आवागमन ठप, अहले सुवह से ही जाम जारी है. अब आरजेडी के समर्थन में आरएलएसपी और वीआईपी के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर गए हैं. 

लेकिन जिस तरह आरजेडी बंद को सफल बनाने के लिए बच्चों का सहारा ले रही है उसपर राजनीति तेज हो सकती है. देखने वाली बात होगी कि विरोधी दल इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.