तेजस्वी यादव की नई पॉलिटिक्स के दांव से असमंजस में है आरजेडी
Advertisement

तेजस्वी यादव की नई पॉलिटिक्स के दांव से असमंजस में है आरजेडी

तेजस्वी यादव ने न्यू पॉलिटिक्स का दांव चल कर अपनी पार्टी के नेताओं को असमंजस में डाल दिया है. जितने नेता उतनी तरह की बातें न्यू पॉलिटिक्स को लेकर कर रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने राजनीति में नया दांव खेला है. (फाइल फोटो)

पटनाः तेजस्वी यादव ने न्यू पॉलिटिक्स का दांव चल कर अपनी पार्टी के नेताओं को असमंजस में डाल दिया है. जितने नेता उतनी तरह की बातें न्यू पॉलिटिक्स को लेकर कर रहे हैं. किसी को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर नयी राजनीति में होने क्या जा रहा है, सब अपने हिसाब से कयास लगा रहे हैं. 

भोला यादव को लालू प्रसाद के परिवार का करीबी माने जाते हैं. हर समय साये की तरह भोला यादव परिवार के सदस्यों के साथ खड़े रहते हैं. भोला यादव से जब तेजस्वी यादव के न्यू पॉलिटिक्स कॉन्सेप्ट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पार्टी में जो गलितयां हुई हैं, उन्हें ठीक करने की बात तेजस्वी कर रहे हैं. 

भोला यादव के अलग जब पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम से यही सवाल किया गया, तो वो कहने लगे कि अब कलम की जगह लैपटॉप का जमाना आ गया है और तेजस्वी जी यही बात कह रहे हैं. रैकेट के युग में चूहे से काम थोड़े ही चल सकता है. 

सोनपुर से विधायक और कई फ्रंट पर राजद का पक्ष तथ्यपूर्ण तरीके से रखने के लिए जाने-जानेवाले रामानुज प्रसाद यादव से जब ये सवाल किया गया, तो वो समावेशी विकास की बात करने लगे और कहने लगे कि हमारे नेता की सोच है कि विश्व में जिस तरह से विकास हो रहा है, उसमें बिहार की भी भूमिका हो. 

तेजस्वी यादव की न्यू पॉलिटिक्स पर राजद के किस नेता की बात को सही माना जाये, सबसे बड़ा सवाल यही है, क्योंकि तेजस्वी यादव ने इसकी बात तो कर दी, लेकिन करना क्या है, इसके बारे में पार्टी विधायकों तक को नहीं बताया. शायद, राजद के लिए परेशानी की वजह भी यही है.