तेजस्वी यादव ने लगाया 'ट्विटर चौपाल', लोगों को बताया बिहार को लेकर क्या है उनका विजन
Advertisement

तेजस्वी यादव ने लगाया 'ट्विटर चौपाल', लोगों को बताया बिहार को लेकर क्या है उनका विजन

तेजस्वी यादव ने 'ट्विटर चौपाल' का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने लोगों के सवालों का जवाब दिया है.

तेजस्वी यादव ने ट्विटर चौपाल का आयोजन किया.

आशुतोष चंद्रा/पटनाः आरजेडी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को 'ट्विटर चौपाल' लगाई. जिसमें उन्होंने ट्विटर पर पूछे गए लोगों के सवालों का जवाब दिया. तेजस्वी के इस चौपाल में बिहार की समस्याओं से लेकर देश और राज्य की राजनीति से संबंधित प्रश्न पूछे गए. लोगों के सवालों के जवाब देने के क्रम में तेजस्वी ने अपने विरोधियों पर निशाना भी साधते रहे. साथ ही बिहार को लेकर उनका क्या विजन है यह भी बताया.

करीब डेढ़ घंटे तक तेजस्वी यादव ने लोगों के सवालों का जवाब देते रहे. कई लोगों बिहार को लेकर तेजस्वी यादव के विजन के बारे में सवाल पूछा. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बिहार के पलायन की समस्याओं से निपटने के लिए रोजगार के साधन बढ़ाने और शिक्षा की व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही. 

वहीं, उन्होंने बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ने का दावा करते हुए कहा कि बिहार की सबसे बड़ी समस्या कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की है. स्वास्थ्य व्यवस्था में भी सुधार लाने की जरूरत है. इसलिए हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले लॉ एंड ऑडर्र को दुरुस्त किया जाएगा.

तेजस्वी यादव ने किसानों और महिला सुरक्षा को लेकर भी कहा कि, बिहार में हमारी सरकार बनेगी तो किसानों के कर्ज को माफ किया जाएगा. साथ ही किसानों की आमदनी कैसे बढ़े इस पर ठोस रणनीति बनाई जाएगी. वहीं, उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि महिलाओं की आजादी का ख्याल रखा जाएगा. और महिलाओं को जागरूक करने के लिए कैंपने भी चलाए जाएंगे.

ट्विटर के जरिय तेजस्वी से एक सवाल यह भी पूछा गया कि क्या लालू प्रसाद की भरपाई वह कर सकते हैं. तेजस्वी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि लालू प्रसाद एक मास लीडर हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है. साथ ही तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मेरे पापा हमेशा कहते थे कि नीतीश कुमार के पेट में दांत है. लेकिन मुझे मालूम नहीं था. अब मुझे पता चल चुका है कि मेरे पापा सही कहते थे.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने पहले ही ट्वीट कर 'ट्विटर चौपाल' लगाने की घोषणा की थी. इस कार्यक्रम को अगले लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

दूसरी ओर, राजद के विरोधी राजनीतिक दल इसे लेकर राजद पर निशाना भी साध रहे हैं. जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि 'सोने का चम्मच' लेकर पैदा हुए 'युवराज' को अब गांव के लोगों के बीच जाने में भी डर लगता है. 

तेजस्वी को 'ट्विटर ललबबुआ' बताते हुए उन्होंने कहा, "आज वे (तेजस्वी) भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं, जबकि उनके पिता जी लालू प्रसाद ही भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे हैं. तेजस्वी खुद भी भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी है."

ये भी देखे