शाहनवाज को टिकट नहीं देने पर RJD का तंज- 'अब वह नहीं कहेंगे सबका साथ सबका विकास'

शाहनवाज हुसैन का बीजेपी से टिकट काट दिया गया है. इस पर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकि ने तंज कसा है.

शाहनवाज को टिकट नहीं देने पर RJD का तंज- 'अब वह नहीं कहेंगे सबका साथ सबका विकास'
शाहनवाज हुसैन को बीजेपी ने बिहार से कहीं भी उम्मीदवार नहीं बनाया है. (फाइल फोटो)

पटनाः एनडीए के घटक दलों ने अपने-अपने सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. लेकिन इस घोषणा के साथ ही नई सियासत शुरु हो चुकी है. आरजेडी ने एनडीए की सीट शेयरिंग को अपना सियासी मुद्दा बना लिया है. सीट शेयरिंग में अल्पसंख्यकों की अनदेखी पर आरजेडी ने सवाल उठाये हैं. 

आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकि ने कहा है कि आखिर ये कैसा सबका साथ सबका विकास है. जिसमें अल्पसंख्यकों के साथ अनदेखी की गई है. उम्मीद है शाहनवाज अब नहीं कहेंगे 'सबका साथ सबका विकास'.

एनडीए के उम्मीदवारों की सूची ने विपक्ष को नया मुद्दा दे दिया है. आरजेडी इस मुद्दे को भुनाने में जुट गई है. दरअसल, एनडीए के उम्मीदवारों की सूची में केवल एक सीट पर अल्पसंख्यक उम्मीदवार का नाम है. जिसे जेडीयू ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि बीजेपी ने इसबार एक भी अल्पसंख्यक उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है. आरजेडी ने एनडीए की ओर से जारी सूची को अल्पसंख्यकों की अनदेखी से जोर दिया है.

आरजेडी ने वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी ने एनडीए पर हमला बोला है. सिद्दिकी ने कहा है कि आखिर ये कैसा सबका साथ सबका विकास है. बीजेपी के साक्षी महाराज कहते हैं 2024 के बाद चुनाव की नौबत ही नहीं आएगी. हमलोग देश को ऐसे हालात से बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा बीजेपी में शहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया गया. हालांकि ये बीजेपी का अंदरुनी मामला है लेकिन ये कैसा सबका साथ सबका विकास है. एनडीए में केवल एक अल्पसंख्यक उम्मीदवार को टिकट दिया गया. सवाल उठना लाजिमी है कि ये कैसा सबका साथ सबका विकास है. सिद्दीकि ने शहनवाज को सलाह दी कि वह कम से कम अब तो सबका साथ सबका विकास के नारे नहीं लगाएंगे. आरजेडी नेता ने कहा कि एनडीए की ओर से जो उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है उससे महागठबंधन के उम्मीदवार और मजबूत होंगे.