केंद्रीय बजट पर बोली राबड़ी देवी, 'सभी क्षेत्रों का हो रहा है निजीकरण'
Advertisement

केंद्रीय बजट पर बोली राबड़ी देवी, 'सभी क्षेत्रों का हो रहा है निजीकरण'

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार की बजट को छलावा और ठगने वाला करार दिया.

राबड़ी देवी ने बजट को छलावा कहा है. (फाइल फोटो)

पटनाः केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को लोकसभा में पेश बजट को बिहार के वित्तमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने जहां कल्याणकारी और गरीबों का बजट बताया, वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इसे छलावा और ठगने वाला करार दिया.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने आम बजट की प्रशंसा करते हुए कहा है कि बजट में जो टैक्स (कर) का प्रावधान किया गया है, वह अमीरों के लिए है, जबकि गरीबों के लिए बजट में बिजली, घर और सड़क, रसोई गैस पर ध्यान दिया गया है. 

उन्होंने कहा कि इस बजट में जरूरतमंदों का ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि बजट में स्टार्टअप और इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देना सराहनीय है, जिसका स्वागत किया जाना चाहिए. 

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने आम बजट को पूरी तरह बेकार का बजट बताया है. उन्होंने कहा, "इस बजट में महिलाओं के लिए कोई फायदे की बात का प्रस्ताव नहीं किया गया है. बजट से साफ है कि सभी क्षेत्रों में निजीकरण हो रहा है और आम लोग महंगाई की मार और झेलेंगे."

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार बड़े-बड़े पूंजीपतियों और कंपनियों के लिए काम करती है. इस बजट से मोदी ने जनता को ठगने का काम किया है." 

राबड़ी ने कहा, "यह बजट आम लोगों के लिए नहीं है. इसमें बिहार को नजरअंदाज किया गया है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए था, लेकन नहीं दिया गया."