राजद नेता रघुनाथ झा ने पार्टी छोड़ी, सपा में शामिल हुए
Advertisement

राजद नेता रघुनाथ झा ने पार्टी छोड़ी, सपा में शामिल हुए

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने आज अपनी पार्टी में पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं और उनका पूरा ध्यान अपने परिवार पर है।

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने आज अपनी पार्टी में पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं और उनका पूरा ध्यान अपने परिवार पर है।

राष्ट्रीय जनता दल का ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले झा ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। वह राज्य के पूर्व भारी उद्योग और लोक उपक्रम मंत्री भी रहे हैं।

प्रसाद को भेजे पत्र में झा ने कहा, ‘मैं पिछले 25 साल से आपके हर सुख दुख में साथ हूं। लेकिन आजकल पार्टी कार्यकर्ताओं और मेरे प्रति आपके व्यवहार को देखते हुए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।’ 14वीं लोकसभा में बेतिया से सांसद झा ने बात करते हुए राजद छोड़ने के कारणों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने प्रसाद पर पार्टी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं की कीमत पर ‘परिवार की राजनीति’ में संलिप्त रहने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा, ‘प्रसाद का व्यवहार कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के प्रति काफी खराब रहा है। वह हमसे कोई विचार या सुझाव नहीं मांगते। उनका पूरा ध्यान अपने परिवार और बच्चों पर और उन्हें राजनीति में आगे बढ़ाने पर है।’ वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजद इतना गिर गया है कि हाल के समय में इसकी कोर समिति या संसदीय बोर्ड की बैठक तक नहीं हुई।

उन्होंने कहा, ‘मैं समाजवादी पार्टी में शामिल होउंगा और राज्य में उसे मजबूत बनाउंगा। शिवहर विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक मेरे पुत्र अजीत कुमार झा भी सपा में जाएंगे।’ झा ने कहा कि राजद और जद यू का नेतृत्व ऐसे नेता कर रहे हैं ‘जिनमें इतना अहंकार आ गया है कि वे दूसरे की उपेक्षा कर रहे हैं।’