close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले तेजस्वी यादव- 'यूपी में भी बीजेपी की हार की शुरुआत'

आरेजडी नेता तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर खुशी जाहिर की है. 

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले तेजस्वी यादव- 'यूपी में भी बीजेपी की हार की शुरुआत'
तेजस्वी यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर बयान दिया है. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः बिहार के प्रतिपक्ष नेता और आरेजडी नेता तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से साफ है कि यूपी में बीजेपी की हार की शुरुआत हो चुकी है. वहीं, उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी की हार हो चुकी है.

तेजस्वी यादव ने यूपी में 25 साल बाद सपा-बसपा गठबंधन को सपोर्ट किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने की शुरुआत हो चुकी है. अब यूपी में भी बीजेपी की हार निश्चित है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए पहले ही हार चुकी है.

आपको बता दें कि सपा-बसपा ने यूपी में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है. वहीं, 2 सीट अन्य छोटे सहयोगी दलों के लिए छोड़ दिया है. इस बात का औपचारिक ऐलान मायावती और अखिलेश यादव दोनों में ने एक साथ किया है. वहीं, कांग्रेस को इस गठबंधन से अलग रखा गया है.

सपा-बसपा के गठबंधन से अब देश में सियासत तेज हो गई है. वहीं, कांग्रेस को शामिल नहीं करने पर विपक्ष के कई दल सवाल भी खड़े कर रहे हैं. बिहार में हम के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा है कि गठबंधन होना तो अच्छी बात है, लेकिन कांग्रेस को अगल नहीं रखना चाहिए. कांग्रेस को अलग रखने से बीजेपी को इसका फायदा मिल सकता है.

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है. कयास तो यह भी लगाया जा रहा है कि बिहार में भी कांग्रेस और आरजेडी 20-20 सीटों पर अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे. वहीं, अन्य दलों को दोनों पार्टियां अपने-अपने हिस्से से सीटों का बंटवारा करेंगे.