पटना: RJD विधायक दल की बैठक शुरू, तेजस्वी के नेतृत्व में तय हो रही आगे की रणनीति
Advertisement

पटना: RJD विधायक दल की बैठक शुरू, तेजस्वी के नेतृत्व में तय हो रही आगे की रणनीति

इस बैठक में इस बात की चर्चा होने की संभावना है कि आखिर चुनाव में कहां चूक हो गई, जिससे कारण महागठबंधन बिहार में सरकार में असफल रहा है. 

पटना: RJD विधायक दल की बैठक शुरू, तेजस्वी के नेतृत्व में तय हो रही आगे की रणनीति.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के बाद सबसे बड़े घटक दल आरजेडी ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में एक बैठक बुलाई है. पटना के राबड़ी देवी के आवास पर RJD विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. 
तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हो रही इस बैठक में RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, तेजप्रताप यादव के साथ-साथ RJD के कई विधायक मौजूद रहे.

इस बैठक में आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के नेता व विधायक शामिल होंगे.

सूत्रों के अनुसार, चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उस पर समीक्षा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में इस बात की चर्चा होने की संभावना है कि आखिर चुनाव में कहां चूक हो गई, जिससे कारण महागठबंधन बिहार में सरकार में असफल रहा है. 

बता दें कि चुनाव में आरजेडी (RJD) के तरफ से यह नारा भी दिया गया था कि 'तेज रफ्तार तेजस्वी सरकार'. लेकिन जिस तरीके से चुनाव के नतीजे सामने आए हैं, उससे महागठबंधन के अंदर निराशा है, क्योंकि एग्जिट पोल सामने आने के बाद महागठबंधन को पूरी उम्मीद थी कि इस बार बिहार में उनकी सरकार बनेगी. 

गौरतलब है कि बिहार में एक बार फिर जनता से एनडीए को बहुमत दिया है. हालांकि, राज्य में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ही बनकर उभरी है. आरजेडी- 75, बीजेपी- 74, जेडीयू- 43, कांग्रेस-19, वाम दल-18, वीआईपी- 4, हम- 4, एआईएमआईएम-5, बीएसपी-1 और एलजेपी-1 सीट जीतने में सफल हुए हैं.