close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: सुरक्षा की मांग को लेकर RJD विधायक ने दिया CM हाउस के बाहर धरना

दोपहर के एक बजे विधायक सरोज यादव सीएम हाउस धरना देने पहुंच गये. विधायक के धरना देने की जानकारी पुलिस प्रशासन और स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों को पहले से ही थी.

बिहार: सुरक्षा की मांग को लेकर RJD विधायक ने दिया CM हाउस के बाहर धरना
आरजेडी विधायक का धरना.

पटना : अपनी जान की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक के धरना ने पुलिस प्राशसन की नींद उड़ा दी है. दरअसल, विधायक सुरक्षा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास के गेट पर ही धरना देने बैठ गए हैं. आनन-फानन में पुलिस को सीएम हाउस के गेट के पास से विधायक को जबरन हटाना पड़ा. विधायक ने कहा कि उनके पास धरना देने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है.

आरजेडी विधायक सरोज यादव हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. शुक्रवार को भी उनकी हरकत ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया. दरअसल, कुछ दिन पहले विधायक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई. विधायक ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पुलिस से सहयोग न मिलता देख विधायक धरना देने सीएम हाउस पहुंच गये.

दोपहर के एक बजे विधायक सरोज यादव सीएम हाउस धरना देने पहुंच गये. विधायक के धरना देने की जानकारी पुलिस प्रशासन और स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों को पहले से ही थी. इसलिए सभी सुबह से ही विधायक पर नजर बनाए हुए थे. गनीमत यह रही सीएम के सीएम हाउस से दिल्ली रवाना होने के ठीक बाद विधायक धरना पर बैठे.

जिला प्रशासन की ओर से विधायक को लगातार समझाया गया कि यह प्रतिबंधित क्षेत्र है, यहां धरना पर बैठना गलत है. लेकिन विधायक अपनी बात अड़े रहे. विधायक ने कहा कि हम क्या करें. मेरी जान को खतरा है. मेरा परिवार असुरक्षित है. हम मुख्यमंत्री से गुहार लगाने का लगातार प्रयास किये. लिखित आवेदन भी दिया. मिलने के लिए समय भी मांगी, लेकिन नहीं मिला. मेरे पास इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है.

जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि विधायक को हिरासत में नहीं लिया गया, सिर्फ उन्हें सीएम हाउस की गेट से हटाया गया है. हम आगे देखेंगे कि कानून का उल्लंघन हुआ है या नहीं. उसके बाद कार्रवाई की जाएगी.