close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उपुचनाव में राबड़ी देवी होंगी RJD की सबसे बड़ी स्टार प्रचारक, शहाबुद्दीन की पत्नी भी करेंगी प्रचार

2020 विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले उपचुनाव में दमखम दिखाने के लिए आरजेडी ने कमर कस ली है. बुधवार को पार्टी की ओर से अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई. 

उपुचनाव में राबड़ी देवी होंगी RJD की सबसे बड़ी स्टार प्रचारक, शहाबुद्दीन की पत्नी भी करेंगी प्रचार
राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव करेंगे चुनाव प्रचार. (फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD ने पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) पार्टी की सबसे बड़ी स्टार प्रचारक होंगी. पार्टी ने शहाबुद्दीन की पत्नी हिना सहाब को भी स्टार प्रचारक में शामिल किया है. साथ ही कई विधायकों को भी इसमें जगह मिली है. आरजेडी विधायक रामविलास पासवान को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. गुरुवार से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सीवान से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.

2020 विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले उपचुनाव में दमखम दिखाने के लिए आरजेडी ने कमर कस ली है. बुधवार को पार्टी की ओर से अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई. राबड़ी देवी को पार्टी ने सबसे बड़ा स्टार प्रचारक बनाया है. यह बात अलग है कि बीते लोकसभा चुनाव में भी राबड़ी देवी को पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया था, लेकिन वह सिर्फ दो सीटों पर ही प्रचार के लिए गईं. नवादा से राजबल्लभ यादव की पत्नी और पाटलिपुत्र से अपनी बेटी मीसा भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए गई थीं.

राबड़ी देवी के अलावा तेजस्वी यादव दूसरे और तेजप्रताप यादव तीसरे नंबर पर स्टार प्रचारकों की सूची में हैं. इसके अलावा मीसा भारती, रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानन्द तिवारी, शरद यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, भोला यादव, भाई वीरेंद्र समेत कई विधायकों को स्टार प्रचारक बनाया गया है. आरजेडी ने कुल 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा है. तेजस्वी यादव ने स्टार प्रचारकों और अपने चुनाव प्रचार के शेड्यूल को अंतिम रूप देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और प्रधान महासचिव आलोक मेहता के साथ बैठक की.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की चुनावी सभा:

10 अक्टूबर, दोपहर तीन बजे दरौंधा के चैनपुर में जनसभा.
11 अक्टूबर, दोपहर दो बजे दरौंधा के सहुली में जनसभा.
13 अक्टूबर, सहरसा के सिमरी बख्तिारपुर में चुनावी सभा.
14 अक्टूबर, भागलपुर के नाथनगर में चुनावी सभा.
15 अक्टूबर, बांका के बेलहर में जनसभा.
16 से 19 अक्टूबर तक राज्य के पांच विधानसभा क्षेत्र और एक लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.