नवादा में तेजस्वी यादव की 'न्याय यात्रा', पोस्टर में दिखा रेप आरोपी राजबल्लभ यादव
Advertisement

नवादा में तेजस्वी यादव की 'न्याय यात्रा', पोस्टर में दिखा रेप आरोपी राजबल्लभ यादव

नवादा आरजेडी द्वारा जारी किए गए बैनर और पोस्टर में स्थानीय आरजेडी विधायक और नाबालिग लड़की से बलात्कार का आरोपी राजबल्लभ यादव का चेहरा भी दिख रहा है.

आरजेडी के पोस्टर में रेप आरोपी राजबल्लभ यादव.

नवादा : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों अपने न्याय यात्रा के दौरान बिहार में 'संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ' रैली कर रहे हैं. रैलियों में वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इसमें वह राज्य में कानून-व्यवस्था पर सवाल भी उठा रहे हैं. तेजस्वी यादव आज (30 अक्टूबर को) नवादा में रैली करने जा रहे हैं. पूरे शहर में उनके स्वागत के पोस्टर बैनर लगे हुए हैं.

नवादा आरजेडी द्वारा जारी किए गए बैनर और पोस्टर में स्थानीय आरजेडी विधायक और नाबालिग लड़की से बलात्कार का आरोपी राजबल्लभ यादव का चेहरा भी दिख रहा है. इससे विरोधियों ने तेजस्वी को निशाने पर लिया है.

बैनर सामने आने के बाद जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रवक्ता नीरज कुमार ने राबड़ी देवी को पत्र लिखकर पलटवार किया है. नीरज कुमार ने अपने पत्र मेम लिखा, 'आप एक महिला ही नहीं एक मां और पत्नी के साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं. आप जहां एक महिला का दर्द समझती होंगी वहीं, राजनीति की बारीकियों से भी परिचित होंगी. आपके पति और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं. ऐसी परिस्थिति में क्या दुष्कर्म के आरोपी को राजनीतिक सम्मान दिया जाना जरूरी है?'

fallback
इससे पहले भी कुख्यात अपराधी के साथ सेल्फी को लेकर विरोधियों के निशाने पर आए थे तेजस्वी यादव.

नीरज कुमार ने राबड़ी देवी से पूछा, 'आपके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ऐसे तो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं, लेकिन क्या अब सामाजिक न्याय की लड़ाई और धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई के लिए भ्रष्टाचारी होने के अलावे दुराचारी होना भी आवश्यक है क्या?' उन्होंने कहा, 'आप एक महिला हैं, ऐसे में आप एक महिला का दर्द भी समझती होंगी. तेजस्वी यादव आजकल अपनी जिस कथित 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' पर हैं, देह व्यापार के आरोपी उनके पीए मणि यादव तो साथ हैं ही आपके दल के विधायक और एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी राजबल्लभ प्रसाद यादव के पोस्टर वहां लग गए हैं.'

ज्ञात हो कि राजबल्लभ यादव पर 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का बलात्कार करने का आरोप है. मार्च 2016 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. आरोप है कि जन्मदिन के बहाने लड़की को अपने नवादा स्थित घर पर बुलाकर उन्होंने उसके साथ दुराचार किया था. इतना बड़ा आरोप लगने के बाद भी आरजेडी ने राजबल्लभ को पार्टी से नहीं निकाला, जिसको लेकर जेडीयू और बीजेपी लगातार हमलावर रहती है.

ये भी देखे