बिहार में लॉ एंड ऑर्डर फेल, खिलौने की तरह लहराया जा रहा है एके-47- आरजेडी
Advertisement

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर फेल, खिलौने की तरह लहराया जा रहा है एके-47- आरजेडी

आरजेडी और कांग्रेस ने कहा कि बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और शासन-प्रशासन अपराध को रोकने विफल है. 

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्यजंय तिवारी ने कहा कि बिहार में एके-47 खिलौने की तरह लहराया जा रहा है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में बढ़ते अपराध पर सियासत शुरू हो गई है. विपक्ष लगातार कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेर रही है. आरजेडी और कांग्रेस ने कहा कि बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और शासन-प्रशासन अपराध को रोकने विफल है. 

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विपक्ष ने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्यजंय तिवारी ने कहा कि बिहार में एके-47 खिलौने की तरह लहराया जा रहा है. अपराधियों में कानून का भय नहीं रह गया है. हर रोज हत्या, लूट, बलात्कार की खबरें आ रही है. शासन-प्रशासन पूरी तरह से फेल है. बिहार में महाजगंलराज चल रहा है. पितृपक्ष आ रहा है फिर सरकार के लोग हाथ जोड़गे अपराधी के सामने.   

 

बिहार कांग्रेस के विधानमंडल के नेता सदानंद सिंह ने बिहार में बढ़ती अपराध पर भी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा बिहार में सबसे ज्यादा आपराधिक घटनाएं हो रही है. बिहार में प्रशासनिक तंत्र कमजोर हुआ है. 

वहीं जेडीयू और बीजेपी ने बढ़ते अपराध पर विपक्ष के आरोप को निराधार बताया. जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में कानून -व्यवस्था ठीक है , छिटपुट घटनाएँ हुई है लेकिन अपराधी को बख्शा नहीं जाता. क्राइम को लेकर सरकार ने समीक्षा बैठक भी की है. बीजेपी के प्रदेश प्रवका अजीत चौधरी ने कहा कि अपराध पर बोलने वाले 2005 से पहले के बिहार को याद कर लें. आरजेडी के शासनकाल में अपराधियों को संरक्षण दिया जाता था लेकिन नीतीश सरकार में बिहार में अपराधियों को सजा दिलाया जाता है.

भले ही सत्ता पक्ष ये दलील दे रही हो कि बिहार में कानून-व्यवस्था ठीक है लेकिन विपक्ष के आरोपों में भी दम है. चाहे मॉब लिंचिग की घटना हो, बैंक लूट की घटना हो या फिर गोपालगंज में ठेकेदार की हत्या जैसे घटनाओं ने सरकार को सकते में डाल दिया है.