close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: संजय जायसवाल को BJP अध्यक्ष बनाने पर RJD ने ली चुटकी, बोली- 'यही है लोकतंत्र?'

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में अंदरूनी लोकतंत्र का दंभ भरने वाली बीजेपी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का कितना पालन करती है, इसका उदाहरण बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष का बिना चुनावी प्रक्रिया पूरा किए बनाया जाना है. 

बिहार: संजय जायसवाल को BJP अध्यक्ष बनाने पर RJD ने ली चुटकी, बोली- 'यही है लोकतंत्र?'
संजय जायसवाल को बीजेपी अध्यक्ष बनाने पर आरजेडी का तंज. (फाइल फोटो)

पटना : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नए-नवेले अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) पटना पहुंच रहे हैं, लेकिन उनके अध्यक्ष चुने जाने के बाद एक ओर विपक्ष निशाना साधना शुरू कर दिया है. हालांकि बीजेपी इन बातों को सिरे से खारिज कर अपने नए चुने गए अध्यक्ष के नेतृत्व में 2020 में बड़ी सफलता का दावा कर रही है. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय (Nityanand Rai) के गृह राज्य मंत्री बनने के बाद नए अध्यक्ष के नामों पर चर्चा शुरू हो गई थी. नवंबर महीने में नए बिहार बीजेपी अध्यक्ष चुना जाना तय था. इसको लेकर संगठन का चुनावी प्रक्रिया भी तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार चल रहा था. जिलों में चुनाव के बाद चुने गए प्रतिनिधि मिलकर प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करते, लेकिन इसके पहले ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा दिल्ली से कर दी गई.

इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में अंदरूनी लोकतंत्र का दंभ भरने वाली बीजेपी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का कितना पालन करती है, इसका उदाहरण बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष का बिना चुनावी प्रक्रिया पूरा किए बनाया जाना है. 

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी किसे अध्यक्ष बनायी है, ये उनका अंदरूनी मामला है. लेकिन अध्यक्ष की घोषणा के साथ ही यह तय हो गया कि अमित शाह जिसे चाहेंगे उसको प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा. ऐसे में चुनाव का क्या मतलब रह गया.
 
बीजेपी इस सारे सवालों को सिरे से खारिज करते हुए पार्टी द्वारा बनाए गए अध्यक्ष संजय जायसवाल की खासियत गिना रही है. साथ ही उनके नेतृत्व में पार्टी के विकास का दावा कर रही है. बीजेपी प्रवक्ता विनोद शर्मा ने कहा कि कोई निराशा नहीं है. पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है. संजय जायसवाल निर्विवाद चेहरा हैं. बीजेपी कोई जाति विशेष की पार्टी नहीं है. सभी तारीफ कर रहे हैं.

बहरहाल राजनीतिक बयानबाजी अपने हिसाब से की जा रही है, लेकिन इन सब बातों से इतर बीजेपी अपने नए प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत की तैयारी बड़े पैमाने पर की है. एयरपोर्ट से लेकर पार्टी कार्यालय तक जगह-जगह उनके स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. संजय जायसवाल के स्वागत के लिए बिहार बीजेपी भव्य स्वागत की तैयारी के साथ उनके नेतृत्व में बड़ी जीत की दावेदारी भी कर रही है.