close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में बाढ़ के लिए राज्य सरकार जिम्मेदारी, राहत में भी घोटाला : आरजेडी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बाढ़ के हालात पर सरकार को घेरा है. पार्टी के नेता सुबोध राय ने कहा है कि बाढ़ राहत में भारी घोटाला है.

बिहार में बाढ़ के लिए राज्य सरकार जिम्मेदारी, राहत में भी घोटाला : आरजेडी
बीते दिनों नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण किया था. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के 13 जिलों में भीषण बाढ़ की कहर देखने को मिल रही है. वहीं, 20 से अधिक जिलों में सूखे जैसे हालात हैं. बाढ़ और सुखाड़ दोनों स्थिति को समझने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अहम बैठक बुला रखी है. सभी डीएम के साथ मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. इस सबके बीच अब बाढ़ और सूखाड़ के हालात पर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज है. सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बाढ़ के हालात पर सरकार को घेरा है. पार्टी के नेता सुबोध राय ने कहा है कि बाढ़ राहत में भारी घोटाला है. एक तरीके से उन्होंने बाढ़ की स्थिति के लिए राज्य सरकार को दोषी माना है.

सुबोध राय ने कहा है कि बाढ़ का असली कारण बांध का टूटना है. उन्होंने सरकार से सवाल पूछा है कि आखिर बाढ़ को रोकने के लिए सकार की पूर्व की तैयारी क्या थी? क्यों बांध टूट गए? उन्होंने कहा है कि बांध की सही तरीके से देखभाल की गई होती तो यह दिन नहीं आते. इसके अलावा उनका कहना है कि सरकार की निष्क्रियता की वजह से लाखों लोग बाढ़ की विभिषिका झेल रहे हैं. उन्होंने बाढ़ राहत के नाम पर घोटाला का आरोप लगाया है.

वहीं, आरजेडी के आरोपों से तिलमिलायी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि सरकार हर स्तर पर मुस्तैद है. प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार तक बाढ़ राहत पहुंचाने में जूटी हुई है. बीजेपी नेता निखिल आनंद ने कहा कि पीड़ितों को राहत पहुंचाई जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोर्चा संभाल रखा है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार हर बाढ़ पिड़ितों तक राहत पहुंचाने के लिए जूटी है. बीजेपी नेता ने कहा कि बाढ़ बिहार के लिए एक चुनौती है.

लाइव टीवी देखें-: