बिहार में रेप के मामले पर सियासत तेज, RJD ने नीतीश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आरजेडी के आरोप पर सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) ने भी पटलवार किया है. जेडीयू नेता दिलीप चौधरी ने विपक्ष के आरोप को निराधार बताया है.

बिहार में रेप के मामले पर सियासत तेज, RJD ने नीतीश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
बिहार सरकार पर आरजेडी ने लगाए कई गंभीर आरोप. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में रेप (Rape) की घटनाओं पर सियासत तेज है. विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल उठा रहा है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD)  नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि जब बिहार सरकार मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है तो रेपिस्टों का मन बढ़ेगा ही. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोग बालिका गृह के लड़कियों के साथ बलात्कार किए.

उन्होंने आरोप लगाया कि बलात्कार के आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार तक नही कर पा रही है. जमुई के खैरा थाना ने रेप मामले में एफआईआर तक नहीं करती है. महादलित लड़की एक महीने से न्याय के लिए घूम रही है, लेकिन उसकी सुनना वाला कोई नहीं है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार बलात्कारियों के साथ खड़ी है.

ये भी पढ़ें- बिहार में हैवानियत, रेप का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाया

आरजेडी के आरोप पर सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) ने भी पटलवार किया है. जेडीयू नेता दिलीप चौधरी ने विपक्ष के आरोप को निराधार बताया है. साथ ही कहा कि रेप के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि जेडीयू स्पष्ट मानती है कि कोई भी दोषी बख्शे नहीं जाएंगे.

उन्होंने आरजेडी को रेप जैसे मामलों पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी है. साथ ही प्रतिपक्ष को दोषी को सजा दिलाने में सहयोग करने की बात कही है. जेडीयू नेता ने कहा कि विकृत मानसिकता के लोग इसमें शामिल होते हैं. रेप पर रोक के लिए सामाजिक स्तर पर जागरुकता की भी जरूरत है.

आपको बता दें कि हैदराबाद और उन्नाव के बाद अब बिहार के मुज़फ्फरपुर में हैवानियत हुई है. यहां एक सनकी आशिक ने एक तरफा प्यार में लड़की से रेप की कोशिश की और विरोध करने पर उसे जिंदा जला दिया. लड़की की हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है. लड़की के शरीर का 80 फीसदी हिस्सा जल गया है. उसका मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.