महाराष्ट्र में BJP-NCP की बनी सरकार, RJD बोली- जांच का डर दिखाकर लोकतंत्र की गई हत्या

BJP-NCP maharashtra government: सुबोध राय ने कहा कि सीबीआई (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैसी जांच एजेंसियों की डर दिखाकर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. उनहोंने कहा कि यही भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है.

महाराष्ट्र में BJP-NCP की बनी सरकार, RJD बोली- जांच का डर दिखाकर लोकतंत्र की गई हत्या
आरजेडी नेता हैं सुबोध राय. (फाइल फोटो)

पटना: आखिर लंबे अतंराल के बाद महाराष्ट्र का सियासी पर्दा उठ गया. लगभग एक महीने बाद महाराष्ट्र की जनता को उसकी नई सरकार मिल गई. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने मिलकर राज्य में गठबंधन की सरकार बना ली. इसमें बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

महाराष्ट्र में अचानक हुए सियासी घटनाक्रम के बाद इस पर राजनीति भी गर्मा गई. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे जनादेश की हत्या बताया है. आरजेडी नेता सुबोध राय ने कहा कि रातों-रात मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम की शपथ दिलाना लोकतंत्र की हत्या है.

सुबोध राय ने कहा कि सीबीआई (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैसी जांच एजेंसियों की डर दिखाकर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. उन्होंने कहा कि यही भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है.आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी जनादेश की हत्या करती है.

उन्होंने कहा कि बिहार में देखिए क्या हुआ. गोवा में क्या हुआ. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी ट्वीट कर देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी.