close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरजेडी की राज्य संसदीय दल की बैठक का फैसला, लालू यादव ही करेंगे उम्मीदवारों का चयन

आरजेडी की राज्य संसदीय दल की बैठक में चार प्रस्ताव लाया गया है. जिसमें लालू यादव को उम्मीदवार चयन के लिए अधिकृत किया गया है.

आरजेडी की राज्य संसदीय दल की बैठक का फैसला, लालू यादव ही करेंगे उम्मीदवारों का चयन
आरजेडी की राज्य संसदीय दल की बैठक समाप्त हो गई.

पटनाः आरजेडी पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी मंथन किया जा रहा है. आरजेडी पार्टी के द्वारा आज चुनाव पर मंत्रणा करने के लिए तीन बैठकों का आयोजित किया गया है. जिसमें पहली बैठक राज्य संसदीय दल हुई. जिसकी अध्यक्षता अवध बिहारी चौधरी ने की. वहीं, बैठक में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

आरजेडी की राज्य संसदीय दल की बैठक खत्म हो गई है. जिसके बाद बैठक की जानकारी देते हुए आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि राज्य संसदीय दल की बैठक में चार प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है.

RJD State Parliamentary Party Meeting decide lalu yadav select candidates

उन्होंने बताया कि राज्य संसदीय दल की बैठक में विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि आरजेडी के सभी उम्मीदवारों का चयन आरजेडी के सुप्रीमो लालू यादव के द्वारा लिया जाएगा. यानी कि उम्मीदवारों के चयन के लिए लालू यादव को अधिकृत किया गया है.

साथ ही पूर्वे ने बताया कि समान विचारधारा वाले पार्टियों के साथ तालमेल करने और लोकसभा के चुनाव में सीट शेयरिंग के लिए भी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को ही अधिकृत किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि इन प्रस्तावों को राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में मंजूर किया गया है, इसलिए इस पर विचार विमर्श के लिए केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास भेजा जाएगा.

रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता मनोज झा ने यह प्रस्ताव रखा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को लेकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए होली का त्योहार आरजेडी नहीं मनाएगी.

राज्य संसदीय दल की बैठक में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे. वहीं, लालू यादव के समधि चंद्रिका राय भी इस बैठक में शामिल हुए थे. लेकिन इस बैठक से लालू यादव के बड़े बेटे और चंद्रिका राय के दामाद तेजप्रताप यादव इस बैठक से नदारद दिखे. अब इससे कयास लगाया जा रहा है कि तेजप्रताप की नाराजगी अभी तक खत्म नहीं हुई है और वह बैठक में भी हिस्सा लेने नहीं आए है.