close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में संशोधित यातायात कानून के विरोध में आरजेडी ने किया अनोखा प्रदर्शन

 बिहार के कटिहार में आरजेडी के युवाओं ने इस कानून के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आरजेडी के सदस्यों ने अपने सिर पर हेलमेट की जगह प्लास्टिक की बाल्टी पहनकर शहर में गुरुवार की शाम को प्रदर्शन किया और आक्रोश मार्च निकाला.

बिहार में संशोधित यातायात कानून के विरोध में आरजेडी ने किया अनोखा प्रदर्शन
बिहार में भी अब नए ट्रैफिक नियम को लेकर विरोध शुरू हो गया है. (फोटो आभार: IANS)

कटिहार: देश में संशोधित यातायात कानून में भारी जुर्माना के प्रावधान को लेकर अब विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं. माना जाता है कि इसी वजह से कई राज्यों ने जुर्माना की राशि कम कर दी है. इस बीच अब बिहार (Bihar) में भी इस कानून को लेकर विरोध शुरू हो गया है. 

इसी के मद्देनजर बिहार के कटिहार (Katihar) में आरजेडी के युवाओं ने इस कानून के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आरजेडी के सदस्यों ने अपने सिर पर हेलमेट की जगह प्लास्टिक की बाल्टी पहनकर शहर में गुरुवार की शाम को प्रदर्शन किया और आक्रोश मार्च निकाला.

 

प्रदर्शन में शामिल युवा आरजेडी के बिहार प्रदेश सचिव आशु पांडेय ने कहा, 'भारत सरकार का यह कानून देश की 80 प्रतिशत गरीब लोगों पर प्रहार है. आज देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है. पहले ही सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर देश की आर्थिक स्थिति खराब कर दी और अब यह नया कानून आ गया.'

उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जिस राज्य से आते हैं उसी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और गुजरात सरकार भी इस काले कानून का विरोध कर रहे हैं.

पांडेय ने बिहार सरकार से भी इस कानून में सुधार करने की मांग की. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 10 दिनों के अंदर इस नियम में सुधार नहीं लाते हैं या इस काले कानून को समाप्त नहीं करते हैं तो आरजेडी इस आंदोलन को और तेज करेगा. (इनपुट IANS से भी)