RJD ने कांग्रेस को दिया शाम 4 बजे तक का अल्टीमेटम, कांग्रेसी नेताओं का फोन स्विच ऑफ

आरजेडी ने कांग्रेस से कहा कि है कि शाम चार बजे तक फैसला ले, नहीं तो आरजेडी अपना स्टैंड लेगी.

RJD ने कांग्रेस को दिया शाम 4 बजे तक का अल्टीमेटम, कांग्रेसी नेताओं का फोन स्विच ऑफ
बिहार में महागठबंधन टूटने की कगार पर. (फाइल फोटो)

पटना : पहले उत्तर प्रदेश, फिर पश्चिम बंगाल और अब शायद बिहार, जहां महागठबंधन की परिकल्पना चुनाव से पहले ध्वस्त होती दिख रही है. आज यानी मंगलवार को बिहार में जारी महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा होनी थी, जो कि फिलहाल टलती दिख रही है. अब होली के बाद ही इसके आसार नजर आ रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) कांग्रेस को सिर्फ आठ सीट देने पर अड़ी हुई है. वहीं, कांग्रेस 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुकी है. इसके लिए उम्मीदवारों की लिस्ट भी दिल्ली भेज दी गई है.

इस बीच कांग्रेस नेताओं के द्वारा लगातार आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को मनाने की कोशिश जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेजस्वी यादव के सोमवार को मुलाकात भी नहीं हो सकी. इस सबके बीच आरजेडी ने कांग्रेस को शाम चार बजे तक का अल्टीमेटम दे दिया है.

आरजेडी ने कांग्रेस से कहा कि है कि शाम चार बजे तक फैसला ले, नहीं तो आरजेडी अपना स्टैंड लेगी. वहीं, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने अपने फोन बंद कर लिए हैं.

कांग्रेस के एक नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में आरजेडी के सर्वेसर्वा तेजस्वी यादव हैं. उनकी अति महत्वाकांक्षा के कारण स्थिति बिगड़ी है. एक ओर जहां वे सीट बंटवारे को लेकर ट्वीट कर नसीहत दे रहे हैं, वहीं अपनी सीटें कम करने को तैयार नहीं हैं, जबकि राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस की औकात आठ सीट पर तय की जा रही है. 

ज्ञात हो कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे. बिहार में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होंगे. 23 मई को मतगणना होगी.