close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू की पार्टी लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल सकेगी : भाजपा

बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पिछड़ा वर्ग आयोग के पुनर्गठन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि यह पिछड़ों को अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने की ओर एक बड़ा कदम है.

लालू की पार्टी लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल सकेगी : भाजपा
बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने साधा लालू पर निशाना. (file)

पटना: बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने शनिवार को दावा किया कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद अगले लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के आज समापन के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए राय ने दावा किया कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद अगले लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी.  उल्लेखनीय है कि 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा ने लोजपा, रालोसपा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के साथ मिलकर लडा था जिसमें भाजपा नीत राजग बिहार की 40 में से 31 पर विजयी रही थी. हाल में राजग में शामिल हुई जदयू ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ा था. 

राय पिछड़ा वर्ग आयोग के पुनर्गठन के लिए पीएम का शुक्रिया अदा किया

राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पिछड़ा वर्ग आयोग के पुनर्गठन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि यह पिछड़ों को अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने की ओर एक बड़ा कदम है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछड़ा वर्ग में क्रीमीलेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख तक की. साथ ही पहली बार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए 123वां संविधान संशोधन लाकर साबित किया है कि पिछड़ों की वास्तविक शुभचिंतक भारतीय जनता पार्टी ही है.

राय ने राजद और कांग्रेस द्वारा बिल का विरोध किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह कितने आश्चर्य की बात है इस संविधान के प्रावधानों के आधार पर बने एक संवैधानिक आयोग को संवैधानिक मान्यता ही नहीं थी जिसके लिये कांग्रेस और सामाजिक न्याय की छद्म राजनीति करने वाले लोग दोषी हैं. उन्होंने दावा किया कि दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा समाज की सबसे बड़ी हितैषी भारतीय जनता पार्टी ही है.

राय ने लालू पर सीधा प्रहार करते हुए राय ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार, झूठ, पिछडों की पीठ में छूरा मारने वाले और केंद्र में मंत्री तथा मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए बेनामी संपत्ति इकठ्ठा करने वाले व्यक्ति आज सत्यमेव जयते ट्विट कर रहे हैं. उन्होंने विपक्ष पर हताशा और निराशा में दशहरा और मुहर्रम के दौरान प्रदेश में तनाव पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सच्चाई सामने आएगी.