भारत बंद के दौरान मुजफ्फरपुर में फायरिंग, RJD कार्यकर्ता ने चलाई गोली

स्थानीय आरजेडी कार्यकर्ता ने एक युवक पर गोली चलाई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

भारत बंद के दौरान मुजफ्फरपुर में फायरिंग, RJD कार्यकर्ता ने चलाई गोली
मुजफ्फरपुर में आरजेडी कार्यकर्ता ने की गोलीबारी.

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में भारत बंद का हिंसक रूप देखने के मिला. कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन कर रही राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का कार्यकर्ता के द्वारा फायरिंग करने की खबर है. फायरिंग में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक को एसकेएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

खबर के मुताबिक, घटनास्थल पर श्राद्धकर्म चल रहा था. वहां भी बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ किया. स्थानीय आरजेडी कार्यकर्ता ने एक युवक पर गोली चलाई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद मोहल्ले के अन्य घरों में दहशत का माहौल व्याप्त है. मोहल्ले के अन्य घरों में भी बंद समर्थकों ने रोड़ेबाजी की. एसएसपी के निर्देश पर घटनास्थल पर नगर थाना पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम पहुंच चुकी है.

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा ईंधन के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सोमवार को बुलाए गए भारत बंद से बिहार में आवागमन प्रभावित हुआ है. एकदिवसीय भारत बंद के दौरान बंद समर्थक कई स्थानों पर रेल और सड़क मार्ग बाधित कर प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे कई क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई है.

बिहर के गया, पटना, भोजपुर, दरभंगा सहित विभिन्न इलाकों में बंद समर्थक सड़क पर उतरे और मूल्य वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए. इस दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ भी मचाया.

बिहार में इस बंद में कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, सभी वामपंथी दल सहित कई अन्य विपक्ष की पार्टियां शामिल हैं. 

पुलिस के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक दिवसीय भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारी सुबह से ही सड़कों पर उतर आए और सड़क जाम कर दी. सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए तथा केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए गए. कई स्थानों पर लोग रेल की पटरी को भी बाधित किया.