'खीर पॉलिटिक्स' पर उपेंद्र कुशवाहा की सफाई, कहा- ना RJD से दूध मांगा, ना ही BJP से चीनी
Advertisement

'खीर पॉलिटिक्स' पर उपेंद्र कुशवाहा की सफाई, कहा- ना RJD से दूध मांगा, ना ही BJP से चीनी

कुशवाहा ने कहा कि आरएलएसपी मजबूत होगी तो, एनडीए मजबूत होगा और एनडीए मजबूत होगा तो 2019 में नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे.

खीर पॉलिटिक्स वाले बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने दी सफाई. (तस्वीर- ANI)

पटना : केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह ने 'खीर पॉलिटिक्स' पर सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयानों को किसी जाति या पार्टी से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. मैंने सामाजिक एकता की बात कही थी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ना तो मैंने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से दूध मांगा और ना ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से चीनी. उन्होंने कहा कि हम तो सभी को एनडीए के साथ लाकर 2019 में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

उपेद्र कुशवाहा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने कहा है कि युवंशियों (यादव) का दूध, कुशवंशियों (कोइरी) का चावल से जो खीर बने और सब मिलकर प्रेम से खाएं. किसी को हिस्से से ज्यादा या किसी को कम नहीं मेले. यही समाजिक न्याय है.'

उन्होंने कहा कि किसी जाति को दल विशेष से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि आरएलएसपी मजबूत होगी तो, एनडीए मजबूत होगा और एनडीए मजबूत होगा तो 2019 में नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे.

दरअसल उपेंद्र कुशवाहा ने वीपी मंडल की 100वीं जयंती पर कहा था कि एक अच्छी खीर तभी बन सकती है, जब उसमें यादवों का दूध हो और कुशवाहा के चावल हों. इस बयान के जरिए उन्होंने इशारा कर दिया था कि वह आने वाले चुनावों में लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं. इस पर जेडीयू नेता श्याम रजक ने बयान दिया. उन्होंने कहा था, 'उपेंद्र कुशवाहा ने सही कहा है, एनडीए की यही खासियत है. सभी जाति समुदाय के लोग एक साथ हैं.

इससे पहले, आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र का ने कहा कि साफ दिखाई दे रहा है कि दूध हमारे(आरजेडी) पास है और चावल उपेन्द्र कुशवाहा (आरएलएसपी) के पास है. दोनों मिलकर खीर बनाकर देश को परोसने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच सारी बाते हो गई है. बस घोषणा का इंतजार है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए में घुटन महसूस कर रहे हैं. आरजेडी समाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाली है और कुशवाहा भी सामाजिक न्याय लड़ने वाले हैं.

आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता नवल यादव ने कहा कि दोनों दलों के बीच क्या बात हुई है ये आरजेडी और कुशवाहा बता सकते हैं. हम कुछ नहीं कह सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आरजेडी नठा गाय की तरह है, यह दूध देती नहीं, बल्कि दूध पीती है. यह सबका दिया हुआ दूध वापस लेती है. नवल यादव ने कहा कि आरजेडी के लोग दिन में ख्वाब देखा करते हैं.