close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर से शुरू की पदयात्रा, 'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ' का दिया नारा

पांच दिनों तक चलने वाली यह पदयात्रा मुजफ्फरपुर से शुरू हुई है, जो पटना में जाकर खत्म होगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर से शुरू की पदयात्रा, 'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ' का दिया नारा
उपेंद्र कुशवाहा ने शुरू की पदयात्रा. (तस्वीर- Twitter)

मुजफ्फरपुर : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने इंसेफेलाइटिस यानी चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर सहित बिहार के अन्य हिस्सों में हुई बच्चों को लेकर हमला बोला है. इसको लेकर उन्होंने आज सरकार के खिलाफ मुजफ्फरपुर से पदयात्रा शुरू की. इस आंदोलन को कुशवाहा ने 'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ' पदयात्रा बताया है.

मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल से माल्यार्पण के बाद पदयात्रा शुरू हुई. पांच दिनों तक चलने वाली यह पदयात्रा मुजफ्फरपुर से शुरू हुई है, जो पटना में जाकर खत्म होगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में मासूमों की लगातार हो रही मौत की वजह से उन्हें आंदोलन शुरू करना पड़ा है. कुशवाहा की माने तो नीतीश सरकार ने 14 साल के शासनकाल में इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया. इसके साथ ही दोनों ही सरकारों ने यह भी नहीं बताया है कि अगले साल मार्च तक की गई घोषणा पूरी कर ली जाएगी कि नहीं.

कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर आंदोलन चलता रहेगा. कुशवाहा ने कहा कि बिहार में डॉक्टरों के पद खाली हैं, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. बच्चों की मौत पर नीतीश कुमार अपना चेहरा बचा रहे हैं.