RLSP कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि का बयान, कहा - '2019 लोकसभा में NDA की होगी बुरी हार'
Advertisement

RLSP कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि का बयान, कहा - '2019 लोकसभा में NDA की होगी बुरी हार'

एनडीए में बीजेपी और जेडीयू में भले ही सीटों पर सहमति बन गई हो, लेकिन एक अन्य घटक दल रालोसपा अभी भी सीट बंटवारे से नाराज दिख रही है.

पटना में नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में एनडीए में बीजेपी और जेडीयू में भले ही सीटों पर सहमति बन गई हो, लेकिन एक अन्य घटक दल रालोसपा अभी भी सीट बंटवारे से नाराज दिख रही है. रालोसपा के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने यहां मंगलवार को एक बार फिर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तारीफ करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में एनडीए की बुरी हार होगी. 

पटना में नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनाधार कम हुआ है जबकि लालू प्रसाद जनाधार वाले नेता हैं. उन्होंने कहा, "जैसा की मीडिया से खबर मिल रही है कि नीतीश की जद (यू) को 16-17 सीटें मिल रही है जबकि रालोसपा को दो सीट दिया जा रहा है. अगर ऐसा ही हुआ तो एनडीए की 2019 में हार तय है." 

बीजेपी से सीट मांगने जैसे प्रश्नों पर उन्होंने कहा कि रालोसपा भिखारी नहीं हैं कि सीट मांगते चले. बीजेपी के आलाकमान को यह सोचना चाहिए. महागठबंधन के साथ जाने वाले प्रश्नों पर उन्होंने कहा कि बीजेपी आगे सीट तय करेगी उसके बाद पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि रालोसपा, एनडीए में रहेगी या महागठबंधन में जाएगी.

उन्होंने कहा कि रालोसपा जिस गठबंधन में जाएगी उसकी स्थिति मजबूत होगी. गौरतलब है कि रालोसपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी रविवार को नीतीश के डीएनए पर सवाल उठाते हुए निशान साधा था. गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. (इनपुट IANS से भी)