बिहार: जूता दुकानदार निकला दलाल, RPF ने 12 लाख के E-टिकट के साथ किया गिरफ्तार

गिरफ्तार दलाल ने पुलिस के सामने खुलासा किया की रियल मैंगों बेबसाइट के द्वारा ई-टिकट निकाल कर ग्राहकों को बेच दिया जाता है.

बिहार: जूता दुकानदार निकला दलाल, RPF ने 12 लाख के E-टिकट के साथ किया गिरफ्तार
जूता दुकानदार को पुलिस ने ई-टिकट की दलाल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: पटना आरपीएफ (RPF) की टीम ने अवैध रूप से ई-टिकट (E-Ticket) काटने वाले दलाल को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ ने उसके पास से 12 लाख के अवैध ई-टिकट बरामद किए हैं. इस गिरफ्तारी को आरपीएफ की टीम बड़ी सफलता मान रही है. 

दरअसल, पटना जंक्शन आरपीएफ टीम हाल के दिनों में रेलवे के वेबसाइट को हैक कर अवैध रेल ई-टिकट काटने वाले दलालों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है. इसी बीच आरपीएफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार देर रात रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जूता दुकानदार को 12 लाख के ई-टिकट के साथ गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, गिरफ्तार दलाल ने पुलिस के सामने खुलासा किया की रियल मैंगों बेबसाइट के द्वारा ई-टिकट निकाल कर ग्राहकों को बेच दिया जाता है. हालांकि, यह गिरफ्तारी कोई पहली नहीं है. हाल के दिनों में वेबसाइट हैक कर ई-टिकट काटने वाले कई दलाल को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और लाखों के अवैध टिकट को जब्त भी कर चुकी है.

फिलहाल गिरफ्तार दलाल ने पूछताछ में पुलिस के सामने कई खुलासे किए हैं, जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी करने में जुटी है. बता दें कि ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. जिस पर पूरी तत्पर्ता से कार्रवाई करती रही है.