close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा- 'हेमंत सोरेन के साथ हमारी अच्छी बातचीत, रणनीति तैयार'

झारखंड के क्रांगेस प्रभारी ने कई मुद्दों पर जी मीडिया से बात की. आरपीएन सिंह लगातार झारखंड में हैं और कई मुद्दों को लेकर कैंपन चला रहे हैं, विपक्षी पार्टियों से मिल रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार निशाना बिल्कुल सटीक लगेगा. जी मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कई खास बातें की. 

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा- 'हेमंत सोरेन के साथ हमारी अच्छी बातचीत, रणनीति तैयार'
आरपीएन सिंह लगातार झारखंड में हैं और कई मुद्दों को लेकर कैंपन चला रहे हैं.

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव अब सर पर है और इसे लेकर झारखंड में हलचल नजर आने लगी है. झारखंड के क्रांगेस प्रभारी ने कई मुद्दों पर जी मीडिया से बात की. आरपीएन सिंह लगातार झारखंड में हैं और कई मुद्दों को लेकर कैंपन चला रहे हैं, विपक्षी पार्टियों से मिल रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार निशाना बिल्कुल सटीक लगेगा. जी मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कई खास बातें की. 

रघुवर सरकार के खिलाफ आक्रोश
आरपीएन सिंह ने कहा है कि रघुवर सरकार के खिलाफ झारखंड में लोगों के बीच आक्रोश है. उन्होंने कहा है कि इस सरकार को जनता उखाड़ का फेंकना चाहती है. 

डॉ अजय पर साधा निशाना
झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने आप पार्टी ज्वाइन कर ली और कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि कांग्रेस में भ्रष्टाचार है और भगवान भी इस पार्टी को नहीं बचा सकता है. इस पर पलटवार करते हुए आरपीएन सिंह ने कहा है कि जब तक वो कांग्रेस में थे तब तक सबकुछ ठीक था. अब कांग्रेस छोड़ देने के बाद ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. पार्टी छोड़ देने के बाद हर कोई ऐसे ही करता है. 

मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कर रहे मेहनत
झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की तारीफ करते हुए आरपीएन सिंह ने कहा है कि झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राज्य में पार्टी की मजबूती के लिए बहुत ही मेहनत कर रह हैं. वो हर जिले में जा रहे हैं और लोगों के साथ काम कर रहे हैं. 

गुटबाजी पर कहा
आरपीएन सिंह ने कहा है कि एक तरफ अनुभव और दूसरी तरफ ऊर्जा है. इसलिए हमने अनुभव और ऊर्जा का तालमेल बनाया है. इस तरह से एक नए लीडरशीप का भी विकास हो रहा है. हर किसी को उठाने का प्रयास किया जा रहा है. ये पूछे जाने पर कि एक अध्यक्ष और पांच कार्यकारी अध्यक्ष में अपने लोगों को जगह देने पर भी कहा कि झारखंड में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. हर किसी का बायोडाया है और रैंक के जरिए लोग आए हैं. कांग्रेस के संगठात्मक ढांचे से ऊपर उठकर लोग आए हैं. 

हेमंत सोरेन पर कहा
हेमंत सोरेन पर मुलाकात उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन से मेरी अच्छी मुलाकात रही है. उनमें और हममें में कोई दरार नहीं है. हम रणनीति टीवी-चैनल पर नहीं बताएंगे. ये दोनों के लिए बेहतर है. 

कांग्रेस की रणनीति
आरपीएन सिंह ने कहा है कि हम तीन सर्वे करेंगे और वीनिंग कैंडिडेट को ही टिकट देंगे. हम इसपर जोर शोर से काम कर रहे हैं. साथ ही गठबंधन पर उन्होंने कहा है कि गठबंधन की राजनीति में कभी ना कभी किसी को कुर्बानी देनी पड़ती है.