close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टूटने की कगार पर पाकिस्तान, जल्द पूरा होगा अखंड भारत का सपना : इंद्रेश कुमार

आरएसएस प्रचारक ने कहा है कि पुलवामा और बालाकोट अटैक पर वर्तमान सरकार ने जो चांटा मारा, इससे बता दिया गया है कि पाकिस्तान ऐसे ही सुधरेगा. साथ ही इससे यह भी सिद्ध हो गया कि भारत शक्तिशाली देश है.

टूटने की कगार पर पाकिस्तान, जल्द पूरा होगा अखंड भारत का सपना : इंद्रेश कुमार
इंद्रेश कुमार ने औवेसी पर भी बोला हमला. (फाइल फोटो)

जय प्रकाश कुमार, पटना : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने गया में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि 1947 में अंग्रेजों के षड़यंत्र से मुस्लिम लीग, कांग्रेस, जिन्ना और नेहरू ने मिलकर भारत का विभाजन किया और पाकिस्तान बना. 1971 में पाक दो हिस्सों में टूट गया. बंग्लादेश बना. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान अगर भारत विरोधी रवैया नहीं छोड़ेगा तो अपनी स्थिति नहीं संभाल सकेगा.

उन्होंने कहा कि 1947 से पहले पाकिस्तान दुनिया के मानचित्र पर नहीं था. अब कुछ वर्षों के बाद दुनिया के मानचित्र पर रह पाएगा या नहीं यह कहना मुश्किल है. समय अपने आप इतिहास लिखता है. आरएसएस प्रचारक ने कहा है कि पुलवामा और बालाकोट अटैक पर वर्तमान सरकार ने जो चांटा मारा, इससे बता दिया गया है कि पाकिस्तान ऐसे ही सुधरेगा. साथ ही इससे यह भी सिद्ध हो गया कि भारत शक्तिशाली देश है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अखंड भारत का सपना पूरा होने का टाइम टेबल तो नहीं बताया जा सकता है, लेकिन धीरे-धीरे पाकिस्तान बिखरने और टूटने की ओर बढ़ रहा है. आरएसएस प्रचारक ने ओवैसी उस बयान पर भी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि ओवैसी ने अपने भाषण से यह बता दिया है कि इस देश के अंदर लोग गाय की हत्या करते रहेंगे. यह दुर्भाग्यपूर्ण वक्तव्य है. उन्होंने कहा कि ओवैसी और उनके जैसे कट्टरपंथी को देश को भड़काना और बांटने का काम बंद कर देना चाहिए. 

इंद्रेश कुमार ने कहा कि वार्ता कर अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया होगी. सुप्रीम कोर्ट को इस मामले को सुनना है. अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने यह फैसला कर लिया है कि राम जन्म भूमि को सम्मान और न्याय मिलनी चाहिए. मुसलमानों ने भी ठान लिया है कि जन्म स्थान पर ही राम मंदिर बनाना है. कोर्ट के जजों को जल्द फैसला सुनाना चाहिए. देश प्रतीक्षा में है.