समस्तीपुर: STET परीक्षा में देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री, परीक्षार्थियों का हंगामा

पूरे शहर में जाम की स्थिति बनी थी, जिसके कारण परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में उन्हें थोड़ा विलंब हो गया और उन्हें केंद्र में घुसने से रोक दिया गया. इसके बाद परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र के बाहर सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया.

समस्तीपुर: STET परीक्षा में देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री, परीक्षार्थियों का हंगामा
समस्तीपुर में देरी से पहुंचे परीक्षार्थियों को एंट्री न दिए जाने के बाद जमकर हुआ हंगामा.

दरभंगा: बिहार के समस्तीपुर में एसटीईटी परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों का हंगामा देखने को मिला. परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचने पर प्रवेश नहीं मिलने से परीक्षार्थी नाराज हो गए और परीक्षा केंद्र के बाहर सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई.

सड़क जाम को लेकर राहगीरों और परीक्षार्थियों में नोकझोंक भी देखने को मिली. परीक्षार्थियों का आरोप है कि वह परीक्षा केंद्र पर 9:30 बजे पहुंचे थे. उनका कहना है कि पूरे शहर में जाम की स्थिति बनी थी, जिसके कारण परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में उन्हें थोड़ा विलंब हो गया और उन्हें केंद्र में घुसने से रोक दिया गया. इसके बाद परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र के बाहर सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया.

समस्तीपुर के गर्ल्स हाई स्कूल काशीपुर और तिरहुत अकादमी परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थियों ने सड़क जाम कर घंटों बवाल काटा. पहले तो पुलिस तमाशबीन बनी खड़ी रही. बाद में पुलिस ने उन लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब परीक्षार्थी अड़े रहे, तब पुलिस ने सड़क जाम कर रहे परीक्षार्थियों पर लाठी चटकनी शुरू कर दी.

विधि व्यवस्था भंग करने को लेकर पुलिस ने कई लोगो को हिरासत में भी लिया है. बताते चलें कि समस्तीपुर में 16 परीक्षा केंद्र पर एसटीईटी की परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. वहीं इस मामले में सदर एसडीओ ए के मंडल का कहना है कि परीक्षार्थी देर से परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे, जिस कारण उन्हें प्रवेश से रोक दिया गया. इसी को लेकर परीक्षार्थी हंगामा करने पर उतारू हो गए हैं. हालांकि उन्होंने लाठीचार्ज किए जाने की बात से इंकार किया है.