झारखंड में नए अध्यादेश पर बवाल, BJP बोली-इसके जरिए पैसा उगाही करने में जुटी है सरकार
Advertisement

झारखंड में नए अध्यादेश पर बवाल, BJP बोली-इसके जरिए पैसा उगाही करने में जुटी है सरकार

दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार जबरन गरीब लोगों पर मास्क के नाम पर पैसा उगाही का काम कर रही है. भारी-भरकम राशि और सजा किसी भी कीमत पर माने-जाने लायक नहीं है. तत्कालीन सरकार परिवारवाद में लिप्त है.

झारखंड में नए अध्यादेश पर बवाल, BJP बोली-इसके जरिए पैसा उगाही करने में जुटी है सरकार.

रांची: झारखंड सरकार की ओर से जारी किए गए अध्यादेश पर सियासत आक्रामक हो चुकी है. हेमंत सरकार ने राज्य के अपने पैंडेमिक एक्ट को कैबिनेट से मंजूरी दी तो बीजेपी इसे राज्य विरोधी, गरीब विरोधी बताकर सरकार को घेर रही है. बीजेपी ने राज्य सरकार पर हमला बोलने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर 1 लाख रुपए दंड और 2-2 साल की सजा पर बीजेपी ने सरकार पर हमला करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार जबरन गरीब लोगों पर मास्क के नाम पर पैसा उगाही का काम कर रही है. भारी-भरकम राशि और सजा किसी भी कीमत पर माने-जाने लायक नहीं है. तत्कालीन सरकार परिवारवाद में लिप्त है. झारखंड की जनता को परेशान कर रही है.

कोरोना एक गंभीर बीमारी जो महामारी का रूप लेती जा रही है, उस महामारी से बचाव के लिए झारखंड सरकार की ओर से लाया जा रहे अध्यादेश के खिलाफ जहां BJP पूरी तरह से आक्रामक है. 

वहीं झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि एक्ट में कहां लिखा है कि मास्क नहीं पहनने पर एक लाख का जुर्माना देना होगा.  डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत राज्य सरकार कोरोना ही नहीं और भी महामारी शामिल करेगी और कानून बनाएगी.

झारखंड सरकार के मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी पर सिर्फ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि झारखंड के लोग समझ रहे हैं, यह सरकार संवेदनशील है. आम लोगों को कोई दिक़्कत नहीं होगी. सरकार ऐसा कोई काम नहीं कर रही है.

झारखंड बीजेपी राज्य सरकार के अध्यादेश के बहाने सरकार को घेरने में जुटी है हमलावर है तो जेएमएम भी बीजेपी पर आक्रामक है. JMM महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि BJP सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही है. साथ ही सफाई पेश करते हुए समझाया कि यह अधिकतम जुर्माने का प्रावधान है. 

जैसे रांची सेंट्रल मॉल बिना परमिशन के मॉल खोला है. सरकार के नियम के विरुद्ध व्यवसाय कर रहे हैं. क्या उन पर 1 लाख रुपया तक का जुर्माना नहीं लगेगा? 

दूसरा उदाहरण धनबाद का दिया. बताया धनबाद से खबर आई, एक कोयला व्यवसायी दिल्ली से लाकर होटल में पार्टी मना रहे थे. बीजेपी के सभी लोग नियम तोड़ने वाले हैं. इसलिए उनको डर लग रहा है. उनके समर्थक उनके धन के बल पर प्रशासन को ठेंगा दिखाने का काम करते हैं. उनके लिए ही यह प्रावधान है जिसमें 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगेगा और 2 साल की सजा भी.

उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने पर 1 लाख रुपए का जुर्माना इस तरह के भ्रामक भ्रम की राजनीति करने वाले समाज को बांटने वाले लोग हैं. इनकी हम लोग भर्त्सना करते हैं.