पटना: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू, हंगामे के बाद कार्यवाही स्थिगित
Advertisement

पटना: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू, हंगामे के बाद कार्यवाही स्थिगित

बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों विधानसभा और विधान परिषद के शीतकालीन सत्र की सोमवार को शुरुआत हो गई है.

सत्र के पहले दिन विपक्षी सदस्यों ने सदन के मुख्यद्वार पर जमकर हंगामा किया.

पटना: बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों विधानसभा और विधान परिषद के शीतकालीन सत्र की सोमवार को शुरुआत हो गई. सत्र के पहले दिन विपक्षी सदस्यों ने सदन के मुख्यद्वार पर जमकर हंगामा किया. सदन की शुरुआत में शोक संवेदना के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. 

पांच दिनों तक चलने वाले इस सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विधानसभा के मुख्यद्वार पर हाथ में तख्तियां लेकर पहुंचे विपक्षी सदस्यों ने कई मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा किया.

सत्र शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानपरिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी, मंत्रिपरिषद के मंत्री और काफी संख्या में विधायक विधानमंडल पहुंचे थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया. पहले दिन के विपक्ष के तेवर से स्पष्ट है कि यह सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है. 

राजद के विधायक भाई विरेंद्र ने बताया कि इस सत्र में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगी. वहीं, भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है. यह सत्र 30 नवंबर तक चलेगा. पहले भी विधानसभा सत्र को लेकर बयानों का दौर सभी पार्टियों के बीच लगातार चला है और अब देखना यह होगा कि यह सत्र कितना हंगामेदार होता है.  (इनपुट IANS से भी)