close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: दो पक्षों में चल रहा संपत्ति विवाद, तीसरे ने की 'बजरंगबली' के सहारे जमीन हड़पने की कोशिश

हाजीपुर के बलवा क्वारी ठाकुरबाड़ी के पास उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब इस बात की अफवाह फैली कि बजरंगबली की मूर्ति का अपहरण हो गया.

बिहार: दो पक्षों में चल रहा संपत्ति विवाद, तीसरे ने की 'बजरंगबली' के सहारे जमीन हड़पने की कोशिश
मूर्ति के सहारे जमीन हथियाने की कोशिश.

हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर (Hajipur) के बलवा क्वारी में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद (Land Dispute) का फायदा उठाकर तीसरे पक्ष ने बजरंगबली (Lord Hanuman) के सहारे जमीन दखल करने का प्रयास किया. जब एक पक्ष जबरन बजरंगबली की मूर्ति उखाड़कर लेने आया तो उसपर हमला भी किया गया. इसके बाद तीसरे पक्ष ने असामाजिक तत्वों द्वारा बजरंगबली की मूर्ति के अपहरण का अफवाह फैला दिया गया. मामले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में कई थानों की पुलिस और हाजीपुर के एसडीओ और एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंच गए.

हाजीपुर के बलवा क्वारी ठाकुरबारी के पास उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब इस बात की अफवाह फैली कि बजरंगबली की मूर्ति का अपहरण हो गया. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने लोगों से पूछताछ की.

पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि जिस भूमि पर बजरंगबली की मूर्ति तीन दिन पहले स्थापित की गई थी, वह जमीन ठाकुरबारी का है. जमीन के लिए दो पक्ष कोर्ट में लड़ाई लड़ रहा है. इसी विवाद का फायदा उठाकर तीसरे पक्ष ने भगवान बजरंगबली का सहारा लिया और उनकी मूर्ति स्थापित कर दी. इसकी जानकारी मिलते ही ठाकुरबारी कमेटी के लोग गुस्से में आ गए और वहां पहुंचकर विरोध भी दर्ज कराया. इसके बाद मूर्ति अपने साथ ठाकुरबारी ले गए.

मूर्ति के सहारे जमीन हड़पने की कोशिश करने वाले लोगों ने बजरंगवाली के अपहरण की अफवाह फैला दी. लोगों की धार्मिक भावना भड़काने और पुलिस प्रशासन पर दबाव बनानी की मंशा थी. पूरे मामले की जांच करते हुए टीम जब ठाकुरबारी पहुंची तब बजरंगबली की मूर्ति वहां चबूतरे पर राखी हुई थी. पुलिस ने बजरंग बली की मूर्ति को बरामद कर लिया और उसे थाने ले आई. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्ष के आवेदन आने के बाद पुलिस कानूनी तरीके से अपना काम करेगी.