सहारा इंडिया परिपक्वता राशि भुगतान नहीं कर रहा तो दें आवेदन- सुशील मोदी
Advertisement

सहारा इंडिया परिपक्वता राशि भुगतान नहीं कर रहा तो दें आवेदन- सुशील मोदी

जिन लोगों का बकाया (परिपक्वता राशि) सहारा इंडिया के पास है और यदि यह कंपनी भुगतान में आनाकानी कर रही हैं, तो परेशान लोग आवेदन दें.

सुशील मोदी ने सहारा इंडिया से बकाया राशि लेने के लिए आवेदन मांगा है. (फाइल फोटो)

पटनाः सहारा इंडिया कंपनी के पास काफी लोगों का बकाया राशि (परिपक्वता राशि) है. लोग ऐसे मे परेशान हैं कि उनके पैसे नहीं मिलेंगे तो वह क्या करेंगे. वहीं, सहारा इंडिया में गरीब लोगों ने अपने पैसे परिपक्व होने के लिए खर्च किए थे. अब उन्हें हमेशा डर सता रहा है कि उनके पैसों का क्या होगा.

काफी लोगों ने पहले ही शिकायत की थी कि सहारा इंडिया द्वारा बकाया पैसा भुगतान नहीं किया जा रहा है. हालांकि अब उनके लिए अच्छी खबर है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जिन लोगों का बकाया (परिपक्वता राशि) सहारा इंडिया के पास है और यदि यह कंपनी भुगतान में आनाकानी कर रही हैं, तो परेशान लोग आवेदन दें. उन आवेदनों पर सरकार कार्रवाई करेगी.

उन्होंने बताया कि एक हफ्ते में सहारा के निदेशकों की बैठक बुलाकर इस समस्या पर बात की जाएगी. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार विधान परिषद में केदार नाथ पांडेय के तारांकित प्रश्न का जवाब देते हुए यह बात कही थी.
 
सुशील कुमार मोदी ने आम जनता से अपील की है कि सहारा इंडिया यदि परिपक्वता राशि का भुगतान नहीं कर रहा है, तो पीड़ितों का आवेदन मिलने पर सरकार उनकी मदद करेगी. इसके लिए कानून में व्यापक प्रावधान हैं. यदि सहारा किसी भी तरह दोषी पायी जायेगी, तो उसके खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया कंपनी की संपत्ति तक की नीलामी की जा सकती है. उससे मिलनेवाला पैसा वैसे पीड़ितों को दिया जाएगा जिनका बकाया राशि कंपनी के पास है.