सहरसा: मानव श्रृंखला की तैयारियों में जुटा प्रशासन, जागरूकता के लिए कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सहरसा के इंडोर स्टेडियम में स्कूली बच्चों के बीच फैशन ड्रेस, पेंटिंग और पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के बच्चे- बच्चियों ने भाग लिया. 

सहरसा: मानव श्रृंखला की तैयारियों में जुटा प्रशासन, जागरूकता के लिए कार्यक्रम का हुआ आयोजन
पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

सहरसा: बिहार में 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति को लेकर आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला की तैयारियों में सहरसा जिला प्रसासन जोर-शोर से जुट गया है. लोगों को जागरूक करने और मानव श्रृंखला में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है.

इसी क्रम में सहरसा के इंडोर स्टेडियम में स्कूली बच्चों के बीच फैशन ड्रेस, पेंटिंग और पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के बच्चे- बच्चियों ने भाग लिया. इस दौरान स्थानीय स्टेडियम में पतंगबाजी प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने पतंग उड़ाया.

इसकी शुरुआत डीडीसी राजेश कुमार ने पतंग उड़ा कर की. इस बाबत डीडीसी राजेश कुमार सिंह कहा कि 19 जनवरी को मानव श्रृंखला का आयोजन किया जाना है. मानव श्रृंखला में समाज के लिए को चार महत्वपूर्ण विषय हैं. इसमें बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति और जल जीवन हरियाली शामिल है.

उन्होंने कहा कि इन चार विषयों पर लोगों को जागरूक करने के साथ ही उनकी सहभागिता के लिए भी मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है. इसी के लिए जागरूकता अभियान के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. प्रतियोगिता में सफल बच्चों को 26 जनवरी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.