सहरसा: लोगों की अचानक हो रही मौत से डरे ग्रामीण, कैंप लगाकर की जा रही स्वास्थ्य जांच
Advertisement

सहरसा: लोगों की अचानक हो रही मौत से डरे ग्रामीण, कैंप लगाकर की जा रही स्वास्थ्य जांच

गांव में पिछले डेढ़ महीने में तकरीबन डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. गांव में एक के बाद एक लगातार लोगों की मृत्यु होने से लोग डरे हुए हैं. 

जांच के लिए लोगों के ब्लड सैंपल लिए जा रहे हैं और लोगों को साफ रहने के लिए कहा जा रहा है.

सहरसा: बिहार के सहरसा जिले के सत्तरकटैया प्रखंड क्षेत्र के बिसनपुर पंचायत के संतपुर गांव के वार्ड नम्बर -1 एवं 2 के ग्रामीण इन दिनों दहशत के साए में जी रहे हैं, वजह यह है कि गांव में पिछले डेढ़ महीने में तकरीबन डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. गांव में एक के बाद एक लगातार लोगों की मृत्यु होने से लोग डरे हुए हैं. 

आलम यह है कि अब गांव वालों के सगे-संबंधी भी उनके यहां आने जाने से कतराने लगे हैं. ग्रामीणों के अनुसार अभी तक गांव में अचानक तबियत बिगड़ती है और एक-दो घंटे के अंदर लोगों की मौत हो रही है. गांव के ही मुक्ति यादव का कहना है कि पिछले सप्ताह उसके बेटे को शरीर मे दर्द के साथ अचानक उल्टी होने लगी. 

जब तक उनके बेटे तो डॉक्टर के पास ले जाया जा रहा था तब तक बेटे की मौत हो गई. वहीं गांव की ही मालती देवी ने बताया कि एक महीने पहले उनके पति की अचानक से तबियत बिगड़ गई और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई. इस तरह की घटनाएं पिछले एक महीने में गांव हो चुकी है. इस घटना को लेकर पंचगछिया पीएचसी स्वास्थ्य विभाग की टीम इस गांव में शिविर लगाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच कर रही है. 

कई लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है. वहीं पूरे मामले पर पंचगछिया पीएचसी प्रभारी ए. के. गुप्ता का कहना है कि अभी तक जांच में कुछ पता नही चल पा रहा है, जांच के लिए लोगों के ब्लड सैंपल लिए जा रहे हैं. साथ ही लोगों को साफ सफाई पर ध्यान रखने के लिए कहा जा रहा है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि ऐसा क्यों हो रहा है.